शेयर बाजार समीक्षा : भारतीय बाजार में हाहाकार

0

भारतीय शेयर बाजार (Share Market 14 Feb 2019 Report) में लगातार गिरावट का दौर जारी है। इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से लेकर अभी तक, भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखी गई है। गिरावट का यह सिलसिला कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन भी जारी है। आज यानी गुरुवार के दिन भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स 157.89 अंक यानि 0.44 फीसदी और निफ़्टी 47.60 अंक यानि 0.44 फीसदी फिसल गया। सेंसेक्स 0.44 फीसदी लुढ़ककर 35876.22 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ़्टी 0.44 फीसदी की गिरावट के साथ 10746.05 के स्तर पर बंद हुआ।

आज का कारोबारी दिन समाप्त होने से पहले रुपए में भी गिरावट दर्ज की गई। भारतीय रुपया गुरुवार की शाम को डॉलर के मुकाबले 34 पैसे कमजोर होकर 71.13 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। वहीं शेयर बाजार में आज तेल और गैस के 10 में से 9 शेयरों में बिकवाली दिखाई दी, जबकि पावर इंडेक्स 3 साल के निचले स्तर पर जाकर बंद हुआ। वहीं स्मॉलकैप और मिडकैप पर नज़र दौड़ाई जाए, तो आज बिकावली की वजह से स्मॉलकैप इंडेक्स भी पिछले 2 साल के निचले स्तर तक लुढ़ककर बंद हुआ। तेल-गैस के शेयरों में बिकावली देखी गई, जबकि ऑटो, फार्मा शेयरों में हल्का उछाल देखने को मिला।

निफ़्टी के जिन शेयरों में उछाल देखा गया उनमें, यस बैंक (Yes Bank), जी इंटरटेन (Zee Entertain), इंडियाबुल्स एचएसजी  (Indiabulls HSG), जेएसडब्ल्यु स्टील (JSW Steel) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) शामिल हैं। यस बैंक के शेयरों में 52 रु., जी इंटरटेन के शेयरों में 25 रु., इंडियाबुल्स एचएसजी के शेयरों में 38 रु., जेएसडब्ल्यु स्टील के शेयरों में 9 रु. और टाटा मोटर्स के शेयरों में तकरीबन 5 रु. का उछाल देखने को मिला। वहीं निफ़्टी के बीपीसीएल (BPCL), आईओसी (IOC), हिंडालको (Hindalco), भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और गेल (GAIL) के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई।

(प्रभात)

शेयर बाज़ार समीक्षा : गिरावट पर बंद बाज़ार

मिले-जुले रुख के साथ खुला शेयर बाजार

शेयर बाजार समीक्षा : बाजार में गिरावट

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.