website counter widget

Exit Poll के नतीजों का Share Bazar पर असर

0

लोकसभा चुनाव  (loksabha election 2019) के अंतिम चरण (last phase of election) के मतदान रविवार को समाप्त हो गए। चुनाव होने के बाद रविवार शाम को देशभर की मीडिया ने एक्जिट पोल (EXIT POLL) के नतीजे बताएं। इन नतीजों के अनुसार भाजपा (Bharatiya Janata Party) को फिर से बड़ी जीत मिल सकती है। वहीं एक्जिट पोल (Exit Poll 2019 Effect On Share Market ) के नतीजों के बाद आज याजी सोमवार को शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिला।

Exit Poll 2019 Effect On Share Market :

अनुमानित बीजेपी के नेतृत्व में गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने से निवेशकों का जोश बढ़ गया है। अब 23 मई को परिणाम आने के बाद विदेशी पोर्टफोलियो निवेश पर असर पड़ है। आज सेंसेक्स 872 पर तथा निफ्टी 260 पर खुला।

Talented India News पर सबसे सटीक Exit Poll 2019 Live….


जानकारों का कहना है कि केंद्र में स्थिर सरकार बनने की संभावना देख शेयर बाजार (Exit Poll 2019 Effect On Share Market ) इसकी खुशी मना रहा है। बीजेपी के पूर्ण बहुमत पाने की संभावना से बाजार का उत्साह और बढ़ेगा। रिटेल रिसर्च के हेड दीपक जसानी ने रविवार को कहा था कि ज्यादातर एग्जिट पोल ने लोकसभा चुनाव में अच्छी मार्जिन के साथ एनडीए की जीत का अनुमान लगाया है। पिछले कुछ दिनों में बाजार में इसका कुछ हद तक तो संकेत दिख ही रहा था। यदि बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल करती है तो इससे बाजार और उत्साहित होगा।

ज्यादातर Exit Poll में मोदी का पीएम बनना मुमकिन है!

शेयर बाजार (Exit Poll 2019 Effect On Share Market ) के निवेशक यह भी जानते हैं कि कई बार एग्जिट पोल गलत भी हो जाते है। बाजार एक मजबूत सरकार देखना चाहता है, लेकिन लोग 23 मई तक असल नतीजों तक इंतजार करना चाहते हैं। सोमवार को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और टाटा मोटर्स बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के अपने नतीजे जारी करने वाली हैं। इसके बाद मंगलवार को भी कुछ कंपनियों के नतीजे आ सकते हैं। सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 467.78 अंक या 1.24 फीसदी चढ़ा। शुक्रवार को सेंसेक्स 537.29 अंक या 1.44 फीसदी के मुनाफे से 37,930 अंक पर पहुंच गया।

Exit Poll के नतीजों पर दिग्गी राजा का गोलमोल जवाब

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.