Share Market Report : शेयर बाजार में लौटी रौनक

0

शेयर बाजर में पिछले कई दिनों से गिरावट का दौर चल रहा था जो आज कारोबारी हफ्ते के पहले दिन जाकर थम गया। आज बाजार में उछाल दर्ज किया गया। आज शेयर बाजार हरे निशान पर जाकर बंद हुआ। शेयर बाजार में बढ़त की वजह से निवेशकों ने काफी राहत की सांस ले ली। गौरतलब है कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स आज 163.68 प्वाइंट चढ़ा। इस बढ़त के साथ सेंसेक्स 37,145.45 के स्तर पर पहुंच गया।

शेयर बाजार में आया उछाल

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी आज 56.80 अंक उछलकर 11,003 के स्तर पर पहुंच गया। आज के दिन बाजार में 1583 शेयरों के दाम उछले जबकि 929 शेयर के दामों में गिरावट दर्ज की गई। आज के दिन के कारोबार में बैंकिंग और एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में तेजी का दौर रहा। बैंकिंग और एफएमसीजी सेक्टर ने आज बाजार को बढ़त दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई। आज के दिन की शुरुआत में सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों ही गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। सुबह 10 बजे सेंसेक्स जहां 57.07 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था वहीं निफ़्टी भी 15.75 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

Share Market Report : बाजार में आई गिरावट

पूरे दिन के कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त आई। शाम को कारोबार बंद होने से पहले सेंसेक्स में जहां 163.68 अंकों की बढ़त दर्ज की गई तो वहीं निफ़्टी भी 56.85 अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ। निफ़्टी में आज यस बैंक, यूपीआई, मारुति सुजुकी, एलएंडटी, कोटक महिंद्रा के शेयरों में उछाल देखा गया। इन शेयरों में 2 से 4.5 प्रतिशत तक का उछाल आया। जबकि गिरावट वाले शेयरों में एचसीएल टेक्नोलॉजिज, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, आयशर मोटर्स और बजाज ऑटो के शेयर शामिल थे।

शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट

Prabhat

Share.