Today Share Market Report : शेयर बाजार में आई गिरावट

0

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए (Sensex Today In India)। आज के दिन की शुरुआत में जहां शेयर बाजार ने उछाल के साथ कारोबार की शुरुआत की थी। वहीं दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर जाकर बंद हुआ। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 53.73 अंक लुढ़ककर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 24.10 अंक गिरकर बंद हुआ।

शेयर बाजार में उछाल जारी…

आज दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 53.73 अंक लुढ़ककर 40248.23 अंक के स्तर पर जाकर बंद हुआ। वहीं जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ़्टी की बात की जाए तो आज दिनभर के कारोबार के दौरान निफ़्टी 24.10 अंक फिसलकर 11917.20 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ (Sensex Today In India)। आज के कारोबार में तकरीबन 996 शेयर हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। वहीं 1448 शेयर गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए और 178 शेयरों के दाम में कोई भी परिवर्तन नहीं आया।

Share Market 1 November 2019 : शेयर बाजार में मामूली उछाल

हालांकि कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में मजबूती देखने को मिली है। आज यानी मंगलवार 5 नवंबर को बाजार बंद होने पर भारतीय रुपए डॉलर के मुकाबले 10 पैसे की मजबूती के साथ 70.67 रुपए के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ (Sensex Today In India)। आज के कारोबार के दौरान बढ़त वाले शेयरों में भारती इंफ्राटेल, बजाज फिनांस, यस बैंक, यूपीएल और भारती एयरटेल एक शेयर शामिल रहे। वहीं गिरावट वाले शेयरों में जी इंटरटेनमेंट, इंडसइंड बैंक, अल्ट्रा टेक सीमेंट, आयशर मोटर्स और ग्रेसिम के शेयर शामिल रहे।

शेयर बाजार में छाई बहार

Prabhat Jain

Share.