शेयर बाजार में उछाल जारी…

0

घरेलू शेयर बाजार में कारोबारी हफ्ते की शुरुआत तेजी के साथ हुई। पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भी शेयर बाजार में हल्की तेजी देखने को मिली थी और मामूली बढ़त के साथ बाजार बंद हुआ था। वहीं आज यानी सोमवार को भी तेजी बरकरार रही। भारतीय शेयर बाजार में आज लगातार पांचवे दिन तेजी का रुख रहा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन 136.93 अंक उछला। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी आज 54.60 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ।

गौरतलब है कि शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ़्टी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था। काफी उतार-चढ़ाव के बाद शाम को मामूली बढ़त के साथ दोनों बंद हुए थे। वहीं इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत तेजी के साथ हुई और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स व नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ़्टी भी काफी मजबूती के साथ खुले। आज के दिनभर के कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 136.93 अंक उछलकर 40301.96 अंक के स्तर पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 54.60 अंक तेजी के साथ 11945.20 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

आज के दिन का कारोबार के बंद होने पर तकरीबन 1,428 शेयर उछाल कर साथ हरे निशान पर बंद हुए। जबकि आज 1153 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। आज 174 शेयरों के दाम में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला। कारोबारी हफ्ते की शुरुआत में डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया भी 9 पैसे की मजबूती के साथ 70.72 रुपए के स्तर पर बंद हुआ।

Prabhat jain

Share.