website counter widget

Today Share Market Report : शेयर बाजार में गिरावट

0

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को महाराष्ट्र में चुनाव की वजह से घरेलु शेयर बाजार बंद रहा। वहीं आज यानी मंगलवार को शेयर बाजार खुला। आज के दिन के कारोबार के बाद घरेलु शेयर बाजार लुढ़ककर लाल निशान पर बंद हुआ। दिन भर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 334.54 अंक यानी 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी आज 71.95 अंक यानी 0.62 फीसदी फिसल कर बंद हुआ।

Today Share Market Report : दिवाली से पहले बाजार में छाई रौनक

आज के दिन के कारोबार में ऑटो, मेटल, आईटी और मीडिया सेक्टर में गिरावट का दौर रहा। इन शेयरों में आज भारी गिरावट दर्ज की गई और ये सभी लाल निशान पर जानकार बंद हुए। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 334.54 अंक लुढ़ककर 38,963.84 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का निफ़्टी 71.95 अंक फिसलकर 11,589.90 के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ।

Today Share Market Report : तीसरे दिन भी बाजार में आया उछाल

आज के दिन भर के कारोबार में यदि दिग्गज शेयरों की बात की जाए तो आईसीआईसीआई बैंक, बीपीसीएल, टाइटन, सिप्ला, कोल इंडिया, विप्रो, नेस्ले इंडिया, बजाज ऑटो और हिंदुस्तान युनिलीवर के शेयर ही हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। जबकि इंफोसिस, टाटा मोटर्स, बजाज फिन्सर्व, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर भारी गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुए। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी इंफोसिस के शेयरों में छह साल की सबसे बड़ी गिरावट आई है। इस गिरावट की वजह से निवेशकों को करोड़ों का नुकसान हुआ है।

Today Share Market Report : बाजार में रौनक बरकरार

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.