Today Share Market Report : दिवाली से पहले बाजार में छाई रौनक

0

इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को भी घरलू बाजार में तेजी का रुख रहा। भारतीय शेयर बाजार में आज भी उछाल दर्ज किया गया। हालांकि आज के दिन बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। लेकिन जैसे-जैसे दिन का कारोबार बढ़ता गया वैसे-वैसे बाजार भी तेजी की तरफ बढ़ता चला गया। आज के दिन का कारोबार समाप्त होने पर बाजार आज भी हरे निशान पर ही बंद हुआ। आज को मिला कर इस पूरे कारोबारी हफ्ते के दौरान शेयर बाजार में तेजी रही। यह हफ्ता निफ़्टी के लिए बेहद अच्छा साबित हुआ है। मार्च 19 के बाद निफ़्टी में इस हफ्ते 3 फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज किया। निफ़्टी का प्रदर्शन पिछले 5 माह में इस हफ्ते सबसे बेहतर रहा।

आज यानी शुक्रवार 18 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 246.32 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी आज 75.50 अंक उछल कर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) के 30 शेयरों वाले सूचकांक सेंसेक्स में 246.32 अंकों की तेजी आ जाने से वह 39298.38 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। जबकि निफ़्टी आज 75.50 अंक उछल जाने से 11661.90 के स्तर पर जाकर बंद हुआ। भारतीय रुपया भी आज डॉलर के मुकाबले 3 पैसे की बढ़त के साथ 71.13 रुपए के स्तर पर बंद हुआ।

त्यौहारी सीजन में यह हफ्ता शेयर बाजार के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है। वहीं जिन कंपनी के शेयर आज हरे निशान पर बंद हुए उनमें यस बैंक, कोल इंडिया, अदाणी पोर्ट, ग्रेसिम और मारुति सुजुकी के शेयर शामिल रहे। वहीं गिरावट वाले शेयरों में जी इंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स, बजाज ऑटो और हिंडाल्को शामिल हैं।

Prabhat Jain

Share.