website counter widget

Today Share Market Report : बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

0

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार (15 October 2019 Share Market) में रौनक देखने मिली। त्योहारी सीजन में लगातार दूसरे दिन भी भारतीय शेयर बाजर हरे निशान पर बंद हुआ। आज के दिन के कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 291.62 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी आज 87.15 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स हुआ 38,000 के पार

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज 291.62 अंक उछलकर 38,506.09 के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 87.15 अंकों के उछाल के साथ 11,428.30 के स्तर पर बंद हुआ। कल के दिन के कारोबार में भी सेंसेक्स और निफ्टी उछाल के साथ हरे निशान पर बंद हुए थे (15 October 2019 Share Market)। घरेलू बाजार में दो दिनों से लगातार उछाल देखने को मिल रहा है।

IRCTC की शेयर बाजार में लिस्टिंग से भारी मुनाफा

आज के कारोबारी दिन की शुरुआत उछाल के साथ हुई। आज सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 235 अंकों के उछाल के साथ 38,450.62 के स्तर पर ट्रेड कर रहा था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ़्टी की बात की जाए तो आज सुबह निफ़्टी 60 अंकों की बढ़त के साथ 11,401.55 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। आज के दिन के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों में काफी उछाल दर्ज किया गया। सेंसेक्स में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज करने वाली कंपनी की बात की जाए तो हिंदुस्तान यूनिलीवर में आज सबसे ज्यादा तेजी देखी गई। आज हिंदुस्तान यूनिलीवर में 1.50 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई।

हिंदुस्तान यूनिलीवर के अलावा कोटक बैंक, सन फार्मा,  टीसीएस, एचसीएल, टेक, ओएनजीसी, हीरो मोटोकॉर्प, एक्सिस बैंक, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, आईटीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी उछाल दर्ज किया गया। जबकि गिरावट वाली कंपनियों में इंफोसिस, वेदांता, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, टाटा स्टील और इंडसइंड बैंक शामिल रही। इनके शेयरों में आज दो प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई।

बाजार में लौटी रौनक, निवेशकों को मुनाफा

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.