website counter widget

Today Share Market Report : मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

0

इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें दिन यानी शुक्रवार को घरेलू बाजार में मामूली तेजी देखने को मिली। इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। इस तिमाही के दौरान वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल में बेहद जबरदस्त घाटा होने के बाद भी आज तीनों कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के शेयरों में उछाल आने की वजह से आज घरेलू बाजार में मामूली बढ़त देखने को मिली। आज दिन भर के कारोबार के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 70.21 अंक यानी 0.17 फीसदी उछल कर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 23.20 अंक यानी 0.20 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ।

गौरतलब है कि कॉर्पोरेट इतिहास के सबसे बड़े तिमाही घाटे के बाद भी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के शेयरों में उछाल दर्ज किया गया। इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन वोडाफोन आइडिया का शेयर 0.80 अंक यानी 27.12 फीसदी उछलकर बंद हुआ। इसके अलावा आज के दिन के कारोबार में भारती एयरटेल के शेयर में भी 33.50 अंक यानी 9.24 फीसदी का उछाल आया। आज दिनभर के कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 70.21 अंक यानी 0.17 फीसदी उछल कर 40,356.69 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 23.20 अंक यानी 0.20 फीसदी मजबूत होकर 11,895.30 के स्तर पर बंद हुआ।

कारोबारी हफ्ते का आखिरी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की मजबूत के साथ 71.80 के स्तर पर बंद हुआ। आज उछाल वाले शेयरों में इंफ्राटेल, जी लिमिटेड, ग्रासिम, सिप्ला, गेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा बैंक और सन फार्मा के शेयर शामिल रहे। जबकि जिन शेयरों में आज गिरावट दर्ज की गई उनमें आईओसी, हीरो मोटोकॉर्प, बीपीसीएल, मारुति, वेदांता लिमिटेड, आईओसी, आईटीसी, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी और यूपीएल के शेयर शामिल रहे।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.