website counter widget

Today Share Market Report : शेयर बाजार में भारी गिरावट

0

इस सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार 13 नवंबर को घरेलू शेयर बाजार (Today Indian Stock Market) में भारी गिरावट दर्ज की गई। आज घरेलू बाजार में चौतरफा बिकवाली देखी गई जिसके कारण से बाजार में भारी गिरावट आई है। इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार 12 नवंबर को देशभर में गुरुनानक देव की जयंती मनाई गई और इस अवसर पर भारतीय शेयर बाजार बंद रहे। आज के दिन भर के कारोबार के दौरान घरेलू शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुए। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 229 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी 79 अंक लुढ़ककर बंद हुआ।

Today Share Market Report : 550वें प्रकाश पर्व पर घरेलू बाजार रहे बंद

बाजार विश्लेषकों के अनुसार कमजोर वैश्विक संकेतो की वजह से घरेलू बाजार (Today Indian Stock Market) पर इसका सीधा असर देखने को मिला है। आज दिनभर के कारोबार के दौरान बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 229 अंक गिरकर 40,116.06 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का मुख सूचकांक निफ़्टी 79 अंकों की गिरावट के साथ 11835 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ। 30 अक्टूबर के बाद आज पहली बार निफ्टी 11850 के स्तर से नीचे पहुंचकर बंद हुआ है।

आखिरी घंटे में गिरावट से उबरा बाजार, हरे निशान पर बंद

आज के दिनभर के कारोबार के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) के सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के निफ़्टी में शामिल 50 में से 39 शेयरों में आज भारी गिरावट दर्ज की गई। आज के दिन के कारोबार के दौरान मीडिया इंडेक्स सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। आज गिरावट वाले शेयरों में यस बैंक, गेल, जी एंटरटेनमेंट, अदाणी पोर्ट्स और ग्रासिम के शेयर शामिल थे। जबकि आज ब्रिटानिया, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, नेस्ले और बजाज फिनसर्व के शेयर हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे।

Today Share Market Report : शेयर बाजार ने फिर बनाया रिकॉर्ड

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.