website counter widget

Today Share Market Report : 550वें प्रकाश पर्व पर घरेलू बाजार रहे बंद

0

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार बंद रहे। आज देश भर में बड़ी धूम-धाम के साथ गुरुनानक देव जी का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया। इस प्रकाश पर्व के मौके पर आज देश के सभी बैंक और सरकारी कार्यालय बंद रहे। प्रकाश पर्व की वजह से ही आज घरेलू शेयर बाजार भी बंद रहा। सिख समुदाय के संस्थापक गुरुनानक देव जी की 550 वीं जयंती के उपलक्ष्य में देश भर में सिख समुदाय के लोगों ने प्रभात फेरियां निकालीं। इस दिन सभी सरकारी संस्थानों और वायदा बाजारों में सभी गतिविधियां बंद रहती हैं।

गौरतलब है कि कारोबार हफ्ते के पहले ही दिन यानी सोमवार को घेरलू शेयर बाजार में दिन भर उतार-चढ़ाव देखने को मिला था। दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान की तरफ जाते बाजार को आखिरी घंटों में राहत मिली। कल बाजार बंद होने के एक घंटे पहले आए हल्के उछाल की वजह से बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। कल यानी 11 नवंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 21.47 अंकों की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ़्टी मात्र 5 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ।

कल के दिन कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। कल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 21.47 अंक की मामूली तेजी के साथ 40345.08 के स्तर पर जाकर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) का प्रमुख सूचकांक निफ़्टी भी केवल 5.3 अंक के उछाल के साथ 11913.45 के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। कल दिन भर के कारोबार के दौरान 1251 शेयर ही हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहे। जबकि 1292 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई और 171 शेयरों में कोई कोई भी परिवर्तन नहीं आया था।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.