सबसे ऊंचे स्तर पर सेंसेक्स, निफ़्टी में भी उछाल

0

पिछले सप्ताह रहे रिकॉर्ड हाई का असर बाज़ार में इस हफ्ते भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को बाज़ार में पिछले हफ्ते से भी ज्यादा उछाल रहा। शेयर बाज़ार में इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ही रिकॉर्ड तेजी देखी गई। सोमवार को बाज़ार खुलने के कुछ ही देर बाद सेंसेक्स ने 159 अंक की बढ़त के साथ 37,496 .80 के स्तर को छुआ। वहीं निफ्टी 31 अंकों की बढ़त के साथ 11,309.35 पर पहुंच गया। दोनों ही सूचकांकों का यह अब तक का सबसे ऊंचा स्तर रहा।

जून क्वार्टर में कंपनियों के अच्छे नतीजे से लगातार छठे दिन घरेलू शेयर बाज़ार रिकॉर्ड नए हाई पर बंद हुआ। हेवीवेट आईसीआईसीआई  बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त तेज़ी से सेंसेक्स 158 अंक चढ़कर 37,494 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 41 अंकों की उछाल के साथ 11,320 के स्तर पर बंद हुआ।कमजोर नतीजे के बावजूद आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में तेज़ी ब्रोकरेज हाउस द्वारा शेयर का टारगेट प्राइस बढ़ाने की वजह से आई। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के बेहतर नतीजे से शेयर में बढ़त दर्ज की गई। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा के अच्छे नतीजे से सरकारी बैंकों के शेयरों में तेज़ी आई।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.30 फीसदी बढ़ा, जबकि निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.10 फीसदी की तेज़ी रही। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.55 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। बाज़ार में लगातार उछाल को देखते हुए मंगलवार को भी तेज़ कारोबार की उम्मीद की जा रही है।वहीं रुपया मामूली कमजोरी के साथ 68.6750 पर बंद हुआ।

Share.