रिकॉर्ड हाई पर बाजार, सेंसेक्स-निफ़्टी में उछाल

0

कल की शानदार तेज़ी के बाद निफ़्टी आज करीब 25 अंक की बढ़त के साथ खुला, और वही मज़बूती कायम रखते हुए निफ़्टी ने 11143 का हाई बनाया और आल टाईम हाई से करीब 40 अंक नीचे बंद हुआ। निफ़्टी के आधे से ज्यादा शेयरों में तेज़ी देखी गई, जिसमें ग्रासिम, हिंडालको, इंडियाबुल्स प्रमुख है। भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को रिकॉर्ड हाई स्तर पर बंद हुआ। मेटल के साथ रियल्टी और फार्मा शेयरों में बढ़त से सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर बंद हुए। सेंसेक्स 107 अंकों की उछाल के साथ 36,825 के स्तर पर क्लोज हुआ|  हैवीवेट एलएंडटी, इंफोसिस, एचडीएफसी, मारुति, एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, सन फार्मा में खरीददारी से बाजार को सपोर्ट मिला। लार्जकैप के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीददारी देखने को मिली। बीएसई पर 1957 शेयरों में तेजी रही।

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में जबरदस्त खरीददारी

कारोबार के दौरान लार्जकैप के साथ मिडकैप औऱ स्मॉलकैप शेयरों में जबरदस्त खरीददारी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 272 अंक यानी 1.77 फीसदी चढ़कर 15664.48 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में 1.32 फीसदी की तेजी रही। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 351 अंक यानी 2.21 फीसदी की मजबूती के साथ 16218.54 के स्तर पर बंद हुआ।

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट

कारोबार में दिग्गज शेयरों में एलएंडटी, एशियन पेंट्स, वेदांता, अडानी पोर्ट्स, टाटा स्टील, इंफोसिस, मारुति, एमएंडएम, एचडीएफसी, ओएनजीसी, सन फार्मा, आईटीसी 0.14 से 3.36 फीसदी तक बढ़े। वहीं हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक, बजाज ऑटो, एचयूएल, विप्रो, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक 1.97 से 0.13 फीसदी तक गिरे। मार्केट में यही तेज़ी कल भी कायम रहने की उम्मीद है और निफ़्टी कल आल टाईम हाई को तोड़ने की पूरी कोशिश कर सकता है।

Share.