शेयर बाज़ार समीक्षा : गिरावट पर बंद बाज़ार

0

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन यानी मंगलवार को बाज़ार दिन भर की उठापटक के बाद गिरावट पर बंद हुआ। आज का कारोबार बढ़त के साथ शुरू हुआ तथा बिकवाली के कारण अंतिम घंटों में वह लाल निशान पर आ पहुंचा। आज के कारोबारी दिन की शानदार शुरुआत करने के बाद शाम होते-होते भारतीय बाजार में गिरावट दर्ज की गई। भारतीय शेयर बाजार हरे निशान से शुरू होकर लाल निशान पर जाकर बंद हुआ। आज कारोबारी हफ्ते का तीसरा दिन था। जिसमें सेंसेक्स 100.53 फिसला जबकि निफ्टी में 38.20 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है।

Image result for sensex down

गौरतलब है कि सेंसेक्स में 100.53 अंकों की गिरावट आने की वजह से सेंसेक्स 38,132.88 के स्तर पर पहुंच गया। जबकि निफ्टी 38.20 अंकों की गिरावट के साथ 11,445.05 के स्तर पर बंद हुआ। दिन की शुरुआत में भारतीय शेयर बाजार में काफी उछाल देखा गया। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से ठीक पहले बाजार में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि देश के नाम पीएम के संबोधन के बाद बाजार की स्थिति में थोड़ा सुधार जरूर हुआ। लेकिन फिर भी बाजार लाल निशान को पार नहीं कर सका। आज सुबह बाजार खुलने के साथ ही बैकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख रहा।

Image result for sensex down

बैंकिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स में 170 अंकों का इजाफा देखने को मिला। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी भी अपने 11,500 के स्तर को पार करने में सफल रहा। बीएसई (BSE) के 30 शेयरों वाले प्रमुख संवेदी सूचकांक में भी सुबह 170.37 अंकों का उछाल देखा गया। इस बढ़त के साथ BSE 0.45 प्रतिशत चढ़कर 38,403.78 के स्तर पर पहुंच गया। गौरतलब है कि कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स कारोबारी हफ्ते की शुरूआती दिन 424.50 अंकों की बढ़त यानी कि 1.12 प्रतिशत के उछाल के साथ बंद हुआ था।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.