भारतीय बाज़ार हुआ गुलज़ार

1

भारतीय बाज़ार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन बाज़ार में मजबूती देखने को मिली। बाज़ार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट और भारतीय रुपए में उछाल के कारण भारतीय बाज़ार मजबूती के साथ खुला। आज जहां सेंसेक्स (Sensex Today 19th Dec 2018) तकरीबन 95 अंकों की बढ़त के साथ खुला वहीं निफ्टी ने भी 33 अंकों की बढ़त के साथ बाज़ार की शुरुआत की। 95 अंकों की बढ़त के साथ सेंसेक्स 36,441.46 के स्तर पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी ने 33 अंकों की मजबूती के साथ 10,941 के स्तर पर शुरुआत की।

शेयर बाज़ार समीक्षा : बाज़ार में राहत

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन की शुरुआत बेहद ही शानदार रही और जिन टॉप 10 कंपनियों के शेयरों में उछाल देखने को मिला, उनमें भारती एयरटेल, यस बैंक, एशियन पेंट, मारुति, एक्सिस बैंक, , टाटा स्टील, आईटीसी, एसबीआईएन, एचयूएल और रिलायंस शामिल हैं। वहीं पॉवर ग्रिड, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, टीसीएस और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

शेयर बाज़ार समीक्षा : तेज़ी के साथ बंद बाज़ार

आज के दिन की शुरुआत में भारतीय रुपए में भी मजबूती देखने को मिली। भारतीय रुपया 34 पैसे की मजबूती के साथ 70.10 के स्तर पर खुला। कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को रुपया 1.6 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ था।

शेयर बाज़ार समीक्षा : बढ़त के साथ बाज़ार बंद

Share.