रोमन रेंस बने नए यूनिवर्सल चैंपियन!

4

डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग में रोमन रेंस ने समरस्लैम 2018 चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया । लैसनर को मात देकर रोमन रेंस नए चैंपियन बने । कई बार यूनिवर्सल टाइटल जीतने के करीब पहुंच चुके  रोमन रेंस की खुशी देखने वाली थी। रोमन रेंस ने समरस्लैम से पहले कहा था कि वे चैंपियन ज़रूर बनेंगे। अब रोमन रेंस ने चैंपियन बनने की बात को सच कर दिखाया है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग वीमंस चैंपियनशिप मैच

रॉ वीमंस चैंपियनशिप जीतने वाली पहली महिला बन चुकी रोंडा राउज़ी का मुकाबला जबरदस्त रहा। गौरतलब है कि रैसलमेनिया 31 में UFC सुपरस्टार रोंडा राउज़ी ने अथॉरिटी के खिलाफ द रॉक की मदद की थी। काफी समय से अफवाहें सामने आई हैं कि पूर्व UFC बैंटमवेट चैंपियन रोंडा राउज़ी जल्द ही WWE में डैब्यू करते हुए नज़र आ सकती हैं।

एलेक्सा को मात दे कर रोंडा राउजी बनी चैंपियन

जैफ हार्डी को हरा नाकामुरा चैंपियन

रैसलमेनिया 33 पर अपने भाई मैट हार्डी के साथ WWE में वापसी करने वाले जैफ हार्डी ने काफी समय में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।  जैफ अपने ‘ब्रोकन’ भाई मैट हार्डी से अलग होकर स्मैकडाउन लाइव में आए, जब उन्होंने रॉ के नए मेंबर जिंदर महल को हराकर यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इन सब बातों पर लगाम लगते हुए नाकामुरा ने जैफ हार्डी को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

फिन बैलर रहे विजेता

फिन बैलर के बैरन कॉर्बिन से हुए रोमांचकारी मुकाबले में फिन बैलर विजेता रहे ।

मिज ने डेनियल ब्रायन को हराया

मुकाबला शुरू होते ही  मिज ने रिंग से भागना शुरू कर दिया और देखते ही देखते मौके का फायदा उठाकर डेनियल ब्रायन को ड्राप किक लगा दी। काफी लम्बे समय तक चले इस मुकाबले में  रिंग में आकर मिज  ने डेनियल को अपना मूव देकर यह मैच जीत लिया है।

एजे स्टाइल्स का समोआ जो से मैच

एजे शुरू में ही समोआ जो पर भारी प़ड़ रहे थे। मुकाबले के दौरान एज का परिवार भी वहीं मौजूद रहा। मैच में हुए घमासान के बाद रैफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई कर दिया। मैच डिस्क्वालिफाई होने की वजह से एजे स्टाइल्स के पास ही चैंपियनशिप रही

डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन वीमंस चैंपियनशिप

कार्मेला, शार्लेट और बैकी लिंच के  रिंग में पहुंचते ही बैकी को शुरू कार्मेला ने पंच मारकर गिरा दिया और  फिर शार्लेट को किक मारकर रिंग के नीचे फेंक दिया। फिर बैकी ने टॉप रोप से दोनों को ड्राप किक मार दी। तीनों का काफी देर तक मुकाबला चलने के बाद मौका पाकर शार्लेट ने बैकी को फिनिशिंग मूव लगा दिया और मैच अपने नाम कर लिया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का केविन ओवंस से मैच

शुरुआत में ही स्ट्रोमैन भी ब्रीफकेस के साथ उनके सामने आ गए| आते ही स्ट्रोमैन ने केविन पर अटैक कर दिया। काफी आसानी से स्ट्रोमैन  ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

द न्यू डे का ब्लजिन ब्रदर्स से मुकाबला

जेवियर ने शुरू में ही एरिक पर हमला कर दिया, लेकिन बाद में एरिक और ल्यूक ने उनकी हालत खराब कर दी । बाद में बिग ई को रिंग के अंदर जेवियर ने बचा लिया। रेफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई कर दिया।न्यू डे ने मैच तो जीत लिया, लेकिन चैंपियन ब्लजिन ब्रदर्स ही रहे।

सैथ रॉलिंस VS डॉल्फ जिगलर

इस मैच में सैथ का साथ डीन दे रहे थे | इसके बाद जिगलर ने एंट्री कर ली और उनके साथी मैकइंटायर भी पहुंच गए। सैथ ने इसके बाद जिगलर पर टॉप रोप  से कूद मारी, लेकिन जिगलर ने उन्हें रोल अप कर दिया। दमदार टक्कर के बाद सैथ रॉलिंस चैंपियन बने।

Share.