WWE के पूर्व रेसलर्स, जो कंपनी से बाहर हुए ज्यादा फेमस

0

डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलिंग जगत का जाना माना नाम है। हर रेसलर की यही तमन्ना होती है कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में लड़े। डब्ल्यूडब्ल्यूई एक से बढ़कर रेसलर की लाइन लगी हुई है, जिन्होंने अपनी स्किल्स के साथ अपनी स्टाइल से भी लोगों के दिल पर राज कर रखा है, लेकिन डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व स्टार ने कंपनी से बाहर जाकर अपने नाम का लोहा मनवा लिया है।

भले ही ये डब्ल्यूडब्ल्यूई के टॉप रेसलर नहीं बन पाए, लेकिन इन्होंने इंडिपेंडेंट प्रोमोशंस में काफी नाम कमा लिया है।

1) कोडी रोड्स

कोडी रोड्स, डस्टी रोड्स के बेटे है। कोडी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में काफी चैंपियनशिप अपने नाम की। कोडी का डब्ल्यूडब्ल्यूई छोड़ना हैरान करने वाला था। बाद में उन्होंने इम्पैक्ट और रिंग ऑफ होनर में अपना जौहर दिखाया और लगातार चैंपियनशिप अपने नाम की। कोडी न्यू जापान प्रो रैसलिंग के मशहूर ग्रुप बुलेट क्लब के सदस्य भी हैं।

2) मैट साइडैल

मैट साइडैल ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। 2014 में डब्ल्यूडब्ल्यूई ने मैट को निकाल दिया था। इसके बाद मैट ने रिंग ऑफ होनर,प्रो रेसलिंग गुरिल्ला जैसे प्रोमोशंस के लिए काम किया। यहां कई चैंपियनशिप अपने नाम की।

3) जूस रॉबिंसन

जूस रॉबिंसन का डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर अच्छा नहीं रहा। उन्होंने एनएक्सटी में काम किया, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए। बाद में रॉबिंसन ने न्यू जापान प्रो रेसलिंग का दामन थामा। हाल ही में उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीता है।

4) जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने 2005 में डब्ल्यूडब्ल्यूई में कदम रखा था। मॉरिसन ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में कई टैग टीम और सिंगल्स चैंपियनशिप जीती। नवंबर 2011 को उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया। इसके बाद जॉन मॉरिसन ने लुचा अंडरग्राउंड चैंपियन अपने नाम की।

Share.