website counter widget

इस गेंदबाज़ का एक्शन पाया गया संदिग्ध लग सकता है बैन

0

भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज को उसके ही घर में करारी मात दी है, भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 वनडे और टेस्ट मैच में क्लीन स्वीप कर विदेशी धरती पर अपना परचम लहराया. इसमें गेंदबाजों का एक अलग ही प्रदर्शन रहा था।  लेकिन वेस्टइंडीज का एक ऐसा गेंदबाज भी है जो एक बार फिर अपनी गेंदबाजी एक्शन के कारण आईसीसी की नजरो में आ गया है.

ये बड़ा खिलाडी जूझ रहा है, बड़ी बीमारी से खुद ट्वीट कर दी जानकारी

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज क्रेग ब्रैथवेट का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है. भारत के खिलाफ संपन्न हुए दूसरे टेस्ट मैच में उनकी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई थी .जहां उन्होंने 140 वें ओवर में इशांत शर्मा का विकेट झटका था. ईशांत ने उस टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक जमाया. ब्रैथवेट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में भी गेंदबाजी की थी लेकिन वह विकेट नहीं ले सके थे।

टिम पेन ने अचानक लिया ऐसा फैसला और जीत गई ऑस्ट्रेलिया टीम

मैच अधिकारियों के अनुसार मैच के दौरान इस 26 वर्षीय गेंदबाज के एक्शन की वैधता को लेकर चिंता जताई गई और इस रिपोर्ट को वेस्टइंडीज प्रबंधन को भी सौंपा गया है.


शिकायत होने के कारण उन्हें 14 सितंबर तक आगे के परीक्षण की रिपोर्ट सौंपनी होगी. परीक्षण के नतीजे आने तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने दिया जाएगा। इससे पहले भी इस गेंदबाज़ पर लग चुके है संदिग्ध गेंदबाज़ी के आरोप इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में पहले टेस्ट मैच के दौरान वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज क्रेग ब्रैथवेट का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था. इस मामले की वजह से वह अगले 14 दिनों के भीतर एक जांच प्रक्रिया से गुजरे थे।

US ओपन चैंपियन में दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंडस्लैम

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.