website counter widget

धोनी की जगह लेगा ये खिलाड़ी, कल होगा टीम का ऐलान

0

विश्वकप 2019 के ख़त्म होते ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबर मीडिया में क्या आई तो पूरा देश अपने चाहते सुपरस्टार को संन्यास न लेने की अपील करता हुआ सोशल मीडिया पर नज़र आया। इस अपील में स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अपील भी शामिल थी। हालांकि विश्वकप समाप्त हो चुका है और अब बारी है वेस्टइंडीज के दौरे की। इस दौरे के लिए भारतीय टीम का सिलेक्शन कल यानी रविवार 21 जुलाई को किया जाएगा। गौरतलब है कि टीम का चयन पहले 19 जुलाई को किया जाना था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और प्रशासकों की समिति (COA) के बीच नए नियमों को लेकर अस्पष्टता होने के कारण भारतीय टीम का चुनाव नहीं किया जा सका। इसी कारण टीम के चयन की प्रक्रिया को दो दिन आगे सरका दिया गया था।

गंभीर की मदद और नवदीप की मेहनत रंग लाई

अब रविवार 21 जुलाई को पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति एम.एस.के प्रसाद की अध्यक्षता में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर टीम का एलान करेगी। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस तकरीबन दोपहर 2 बजे आयोजित की जाएगी। हालांकि पहले टीम के कप्तान विराट कोहली के बारे में ऐसी ख़बरें आ रही थीं कि वे सीमित ओवरों में आराम कर सकते हैं लेकिन उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया वे चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी अगले दो माह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। उन्होंने यह फैसला लिया है कि वे अगले दो माह तक केवल भारतीय सेना के लिए कार्य करेंगे। धोनी ने कहा कि वे पैरा सैन्य रेजिमेंट में शामिल हो रहे हैं और दो माह तक रेजिमेंट में ही रहेंगे।

वेस्टइंडीज दौरा : भारतीय टीम में 10 युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

चूंकि धोनी इस दौरे में शामिल नहीं होंगे तो उनकी जगह पर ऋषभ पंत को इस दौरे पर भेजा जाएगा। हालांकि विकेटकीपिंग के लिए 2-3 अन्य नामों पर भी विचार किया जा सकता है। गेंदबाजी की बात की जाए तो इसमें भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है और नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को फिलहाल आराम दिया जा सकता है और इनकी जगह पर नए चेहरों को एक मौका दिया जा सकता है। वहीं टीम की ओपनिंग की अगर बात की जाए तो इस दौरे पर मयंक अग्रवाल को भेजे जाने की पूरी सम्भावना जताई जा रही है। जहां विराट कोहली ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध बताया है तो अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि पूरे वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले टीम के ओपनर रोहित शर्मा को चयनकर्ता आराम देते हैं या उन्हें भी दौरे पर भेजा जाता है।

Cricket Calendar : कई बड़ी टीमें आएंगी भारत, देखें पूरा कार्यक्रम

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.