website counter widget

आईपीएल 12 में रहाणे के हाथ से गई राजस्थान

0

आईपीएल 12 (IPL 12) का लगभग आधा सफर बीत चुका है। इस सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूर (RCB) का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। आरसीबी अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान मतलब आठवे नंबर पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स (RR) का भी प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जहां आरसीबी ने अपने कुल 9 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल की तो राजस्थान ने अपने 9 मैचों में से 3 में जीत हासिल की है। राजस्थान के ख़राब प्रदर्शन का खामियाजा उसके कप्तान अजिंक्य रहाणे को भुगतना पड़ा। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उसकी फ्रेंचाइजी ने अजिंक्य रहाणे से कप्तानी छीन ली।

Related image

जी हां अजिंक्य रहाणे को अपनी कप्तानी के पद से हाथ धोना पड़ा है। फेंचाइजी ने फैसला लेते हुए अजिंक्य को टीम की कप्तानी से हटा दिया है। आईपीएल के इस सीजन के बाकी मैचों के लिए अब टीम के कप्तान के रूप में स्टीवन स्मिथ को चुना गया है। फ्रेंचाइजी ने बाकी बचे मैचों के लिए स्टीवन स्मिथ को कप्तान बना दिया है। आपको बता दें की अंक तालिका में राजस्थान सातवे पायदान पर है। रहाणे की कप्तानी में टीम को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसी वजह से फ्रेंचाइजी को यह कड़ा फैसला लेना पड़ा है।

Image result for IPL 2019 RR

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण राजस्थान टीम के कोच पैडी अप्टन ने रहाणे को कप्तानी से हटाने के संकेत दिए थे। कोच पैडी अप्टन का मानना है कि राजस्थान टीम एक यूनिट के तौर पर विफल रही है। वहीं यदि रहाणे के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो इस सीजन के 8 मैच में उनका प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। आठ मैचों में रहाणे ने महज 131 की स्‍ट्राइक रेट से केवल 201 रन ही बनाए हैं। इन सभी मैचों के दौरान रहाणे ने केवल एक ही अर्धशतक लगाया है। रहाणे का ओवरऑल स्‍ट्राइक रेट 120.56 ही रहा। सिर्फ इस सीजन में ही नहीं बल्कि पिछले दो सीजन में भी उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। पिछले दो सीजन में रहाणे की स्‍ट्राइक रेट 120 से कम ही रही है। T20 फॉर्मेट के मुताबिक सलामी बल्लेबाज की यह स्ट्राइक रेट बेहद ही कम है। अगर रहाणे का फॉर्म अभी भी नहीं सुधरता तो उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर किया जा सकता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.