website counter widget

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से किया इनकार

0

पाकिस्तान की छवि पूरे विश्व पटल पर दूमील हो चुकी है। दुनिया के तमाम देश पाकिस्तान को आतंकी देश मान चुके हैं और सभी इस बात को जानते हैं कि पाकिस्तान ही आतंक का पनाहगार है। इसी दौरान पाकिस्तान को एक और करारा झटका लगा है। उसे यह झटका श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने दिया है। दरअसल श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से साफ़ इनकार कर दिया है। सितंबर-अक्टूबर माह में श्रीलंका पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थी और वहां सीमित ओवरों की सीरीज खेली जानी थी।

पाकिस्तान में आयोजित सीमित ओवरों की श्रंखला से पहले श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीरियर खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने इस दौरे पर जाने से मना कर दिया है। इस मामले में श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा के लिहाज़ से चिंता जाहिर की है। दो दिन पहले फर्नांडो ने कहा था कि वे खिलाड़ियों से मुलाक़ात कर उन्हें दौरने पर जाने के लिए समझाएंगे और उन्हें वहां पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। इस मामले में आज यानी 9 सितंबर को एक बैठक आयोजित की गई थी।

फर्नांडो ने कहा था, “कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है कि वे इस दौरे पर हिस्सा नहीं ले सकते हैं क्योंकि उनके परिवारों ने सुरक्षा स्थिति पर अपनी चिंता जाहिर की है। मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि मैं भी उनके साथ पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए तैयार हूं।” आज हुई बैठक के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से साफ़ इनकार कर दिया। गौरतलब है कि 27, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी। इसके बाद लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 5, 7 और 9 अक्टूबर को टी-20 सीरीज का आयोजन होना था जिसमें 3 मैच होने थे। लेकिन इस दौरे पर जाने से 10 खिलाडियों ने साफ़ मना कर दिया।

Prabhat

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.