website counter widget

पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका टीम घोषित वनडे, टी-20 के कप्तान बदले

0

श्रीलंका की टीम इसी महीने पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। सुरक्षा कारणों की वजह से कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती। उनमे से एक टीम श्रीलंका भी है। इस दौरे से श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। इसके बाद भी बोर्ड पाकिस्तान दौरे पर टीम भेजना चाहती है (New Captains For Pakistan Series)। नाम वापस लेने वालों में वनडे के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और टी-20 के कप्तान लसिथ मलिंगा भी शामिल हैं।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से किया इनकार


पाकिस्तान दौरे के लिए अनुभवी बल्लेबाज लिहरु थिरिमाने को श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है । उन्होंने अभी तक वनडे में टीम की कप्तानी नहीं की है। वह विश्व कप में भी टीम का हिस्सा थे।


थिरिमाने ने साल 2010 में श्रीलंका के लिए पहला वनडे मैच खेला था। उसके बाद वह टीम से अंदर- बाहर हो रहे हैं। उन्होंने अभी तक 125 मैच भी खेले हैं औऱ इसमें उनका बल्लेबाजी औसत 35 का है और उन्होंने 3128 रन बनाए हैं।
टी-20 सीरीज के लिए दानुस शानाका को श्रीलंकी टीम कप्तानी मिली है। 28 वर्षी शानाका ने अभी तक 30 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 30 टी-20 मैच खेले हैं और इसमें 360 रन बनाने के साथ उनके नाम 9 विकेट भी हैं.

राशिद खान के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया


पाकिस्तान दौरे से बड़े खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से श्रीलंका युवा टीम को वहां भेजेगी। इसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ना तय दिख रहा है। साल 2009 में श्रीलंका टीम पर ही पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ था।
श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत 27 सितंबर से हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। ये सभी मुकाबले कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जायेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान!

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.