ये बदलाव भारतीय क्रिकेट टीम में होने चाहिए

1

भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप का खिताब जीता था। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही भारत ने खिताबी जीत दर्ज की। एशिया कप में रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा और इस बीच उन्हें शिखर धवन का भी अच्छा साथ मिला। भारत को अगली सीरीज़ अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है, जिनके खिलाफ 21 अक्टूबर से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है। इस आर्टिकल में हम उन 4 बदलावों के बारे में बात करेंगे, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक दिवसीय सीरीज में भारतीय टीम में होने चाहिए|

भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। एशिया कप में रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा। वहीं शिखर धवन ने एशिया कप में दो शतक जड़ भारत को जिताने में अहम भूमिका निभाई। भारत को अगली सीरीज अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच, 5 वनडे और 3 टी-20 मैच होने वाले हैं। वनडे सीरीज में यदि भारत ये तीन बदलाव करती है तो इससे भारत को फायदा होगा।

सिद्धार्थ कौल/ शार्दुल ठाकुर

एशिया कप में शार्दुल ठाकुर घायल हो गए। उनकी जगह टीम में सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया, लेकिन अपने एकमात्र मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ विकेट लेने में असफल रहे। वहीं ठाकुर ने हाल के विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें दोबारा टीम में जगह मिलनी चाहिए।

– दीपक चाहर/ हार्दिक पांड्या

2018 के आईपीएल में दीपक चाहर ने अच्छा प्रदर्शन किया। इंग्लैंड सीरीज में दीपक को इंडिया ‘ए’ टीम में जगह मिली, जहां उन्होंने 16 विकेट लिए। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। इस मैच में वे काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 37 रन दिए थे। फिलहाल पांड्या की चोट ठीक है| वे जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे। ऐसे में दीपक को मौका मिलना मुश्किल है।

– मनीष पांडे/ विराट कोहली

एशिया कप के दौरान मनीष पांडे को एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें वे कमाल दिखाने में नाकाम रहे। अफगानिस्तान के मनीष कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। कोहली के टीम में लौटने के बाद मनीष को मध्यक्रम में जगह मिलना मुश्किल है। विराट कोहली का साथ जाधव और धोनी अच्छे से दे सकते हैं।

Share.