नए साल पर इस वीडियो ने सचिन को भी भावुक कर दिया, आप भी देखें वीडियो

0

भारत में क्रिकेट (Sachin Tendulkar’s Motivation Video Viral) का हर कोई दीवाना है। यहां हर गली,हर मोहल्ले में क्रिकेट खेलते हुए बच्चे नज़र आते हैं। टीम इंडिया (Team India) जब मैच खेल रही होती है तो हर घर,हर दुकान,हर कोने में लोगों की भीड़ क्रिकेट देख रही होती है, हर जगह से क्रिकेट की कमेंटरी सुनने को मिलती है। भारत के लोगों में क्रिकेट के प्रति बहुत उत्साह रहता है। दिव्यांग बच्चे को क्रिकेट खेलते हुए देख क्रिकेट के मसीहा ‘मास्टर ब्लास्टर’ नाम से जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने नए साल के पहले दिन अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट किया और उन्होंने उस बच्चे से प्रेरणा लेने की बात की। उन्होंने कहा की इस बच्चे से उनको भी प्रेरणा मिली है और इस से बाकी लोगों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

एक राजा बहुत दिनों बाद अपने बागीचे में सैर करने गया

यह वीडियो (Sachin Tendulkar’s Motivation Video Viral) कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक दिव्यांग बच्चे को घुटने और हाथों के बल घिसटकर रन लेते हुए देखा जा रहा है। यह दिव्यांग बच्चा शॉट लगाने के बाद घुटनों और हाथों के बल एक रन पूरा करता है। इसके बाद साथी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए शॉट पर भी वो एक रन पूरा करता है। दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहने वाले मड्डाराम कवासी सातवीं कक्षा की पढ़ाई करता है। डोमाराम कवासी का बेटा मड्डाराम भले ही पैरों से लाचार हो, लेकिन उसमें क्रिकेट खेलने की ऐसा हौसला है, कि उसके साथी भी साथ खिलाने पर एतराज नहीं करते, और ऐसा भी नहीं है कि मड्डाराम अपनी टीम को निराश करते हो। अन्य खिलाड़ियों की तरह ही वह भी बखूबी न केवल बैटिंग करता है, बल्कि रन भी लेता है, और यही बात दिव्यांग होने के बाद भी मड्डाराम के हौसले को ज़ाहिर करती है।

इस मामलें में मेसी-रोनाल्डो से भी आगे है किंग कोहली

यह वीडियो (Sachin Tendulkar’s Motivation Video Viral) कुछ ही दिन में सचिन तेंदुलकर तक पहुंच गई। क्रिकेट की एक-एक बारीकियों से भली-भांती वाकिफ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मड्डाराम के जज्बे को सलाम किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने की सचिन की बराबरी…

-Mradul tripathi

Share.