website counter widget

VIDEO – धोनी के रन आउट पर जमकर हंगामा

0

आईपीएल (IPL 2019) के इस सीजन के फाइनल मुकाबले में बेहद ही रोमांच देखने को मिला। कांटे की टक्कर के बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर में एक रन से चेन्नई सुपर किंग्स को शिकस्त दी। इसी जीत के साथ मुंबई 4 बार की आईपीएल (IPL) विजेता भी बन गई। हालांकि इस फाइनल मुकाबले में काफी रोमांचक पल भी देखने को मिले। सबसे ज्यादा रोमांचक जो पल था वह था कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रनआउट होना। धोनी का रन आउट होना भी चेन्नई की हार की प्रमुख वजह में से एक रही।

Video : आखिर रोहित शर्मा ने क्यों पकड़ा युवी का गला ?

गौरतलब है कि हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में चेन्नई को जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम शुरूआती झटके लगे। डू प्लेसी, सुरेश रैना और अंबाती रायडू बेहद जल्द पैवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कमान संभाली। जैसे ही धोनी क्रीज़ पर आए तो फैंस को उम्मीद जाग गई और सभी धोनी-धोनी चिल्ला रहे थे। इस समय चेन्नई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 73 रन था। हर बार मझधार में अटकी टीम को बाहर लाने वाले कैप्टन कूल रनआउट हो गए।

चेन्नई को आखिरी गेंद भारी पड़ गई, जीता मुंबई        

13वें ओवर की एक गेंद पर शेन वॉटसन ने लेग साइड की तरफ एक शॉट लगाया जिस पर वॉटसन और धोनी ने पहला रन बड़ी आसानी से ले लिया। लेकिन वाटसन दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े। लेकिन ईशान किशन ने डायरेक्ट थ्रो मारकर धोनी को रनआउट कर दिया। हालांकि बेहद ही नज़दीकी मामला होने की वजह से थर्ड अंपायर को यह फैसला सुनाने में काफी वक़्त लग गया।

बार-बार देखने पर लग रहा था जैसे धोनी क्रीज़ पर पहुंच चुके हैं, लेकिन दूसरे एंगल से देखने पर वे आउट लग रहे थे। हर बार इस तरह के फैसले में बेनिफिट ऑफ़ डाउट बल्लेबाज को दिया जाता है। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं किया गया और धोनी को रनआउट करार दे दिया गया।

World Cup 2019 : जानिए कब होंगे भारत के मुकाबले, यह है पूरा शेड्यूल

धोनी के आउट होने से चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई। हालांकि धोनी के रनआउट वाले फैसले पर जमकर बवाल हुआ। यह विवादित फैसला साबित हुआ और ट्विटर पर कई लोगों ने इस पर कमेंट किए। कमेंट करने वालों में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह भी शामिल थे।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.