राफ्टिंग में हाथ आजमाएंगे म.प्र के खिलाड़ी

0

मध्यप्रदेश अब ओपन रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी कर रहा है। यह पहला मौका होगा जब मध्यप्रदेश की टीम राफ्टिंग में अपनी दावेदारी पेश करेगी।

म.प्र. कयाकिंग एंड केनोइंग संघ के अध्यक्ष प्रशांत कुशवाहा ने बताया कि यह पहला मौका है, जब राष्ट्रीय राफ्टिंग प्रतियोगिता औपचारिक आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता के लिए म.प्र. तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि तैयारियों को देखते हुए प्रदेश को प्रतियोगिता में मेडल मिलने की उम्मीद है।

महेश्वर में चयनित होगी टीम

म.प्र. की राफ्टिंग टीम का चयन महेश्वर में किया जाएगा। इससे पहले यहां अभ्यास सत्र का आयोजन होगा जो 15 दिनों तक चलेगा। इसके बाद यहां से चयनित खिलाड़ी म.प्र. टीम का हिस्सा बनेंगे।

चार टीमों का चयन

मध्यप्रदेश राफ्टिंग टीमों के लिए अलग-अलग आयु वर्गों में चार टीमों का चयन किया जाएगा। इस आयोजन  में महिला और पुरुष टीमों के अलावा बालक एवं बालिका वर्ग की टीमें भी चुनी जाएगी। इस प्रकार एक टीम में कुल 9 खिलाड़ी शामिल होंगे।

कुल्लू में होगी आयोजित

हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड केनोंइंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता का आयोजन सितंबर के अंत में कुल्लू में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में म.प्र. के अलावा, दिल्ली,पंजाब, छत्तीसगढ़,तेलंगाना और यूपी  की टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता में टीमों को कुल सात किमी की दूरी सबसे कम समय में पूरी करनी होगी।

Share.