website counter widget

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर ने जड़ा धमाकेदार शतक

0

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ मनीष पांडेय(Manish Pandey) इन दिनों गेंदबाज़ों की जमकर धुलाई कर रहे है। अभी हाल ही में उनके द्वारा विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया गया था। लेकिन अब उसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (syed mushtaq ali trophy) में जोरदार धमाका किया है। कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने मंगलवार को सर्विसेस के खिलाफ खेले मुकाबले में महज 54 गेंदों में 129 रन ठोक डाले मनीष पांडेय इस मैच में गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूटे मनीष पांडे ने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाए. मतलब 22 गेंदों में उन्होंने 108 रन ठोके. मनीष पांडे आखिर तक नाबाद रहे और उन्होंने कर्नाटक का स्कोर 20 ओवर में 250 रनों तक पहुंचा दिया।


मनीष पांडे ने विजय हजारे ट्रॉफी(Vijay hazare trophy) में भी अपने बल्ले से कारनामा किया था . पांडे ने 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 9 पारियों में 525 रन बनाये थे, जिसमें उनके नाम एक शतक और 5 अर्धशतक थे. पांडे ने कुल 22 छक्के लगाए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 142 रन था. मनीष पांडे की फॉर्म देखते हुए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया लेकिन उन्हें आखिरी मैच में ही टीम में जगह मिली. पांडे को उस मैच में भी सिर्फ 13 गेंद खेलने का मौका मिला, जिसमें इस बल्लेबाज ने नाबाद 22 रन बनाए.

मनीष पांडे की यह पारी टी20 की शानदार पारियों में से एक थी. पांडे ने 129 रन बनाते ही दूसरी सबसे बड़ी टी20 पारी खेलने वाले भारतीय होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस मामले में 147 रनों के साथ नंबर 1 पर श्रेयस अय्यर हैं. वहीं पांडे ने 129 रनों की पारी के साथ ऋद्धिमान साहा (129), ऋषभ पंत(128*) और मुरली विजय (127) को पीछे छोड़ दिया है।

 

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.