website counter widget

लसिथ मलिंगा ने संन्यास को लेकर कही अब ये बड़ी बात

0

श्रीलंका(Sri Lanka) के महान क्रिकेटर लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) जिनकी यार्कर ने पूरे क्रिकेट जगत के बल्लेबाज़ों को परेशान कर रखा है। अभी कुछ महीने पहले ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास लेने की आधिकारिक घोषणा की थी. क्योंकि उनकी निगाहें आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम को चैंपियन बनाने पर है. श्रीलंका की टी-20 टीम के कप्तान मलिंगा ने कहा था कि वो अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप को भी अलविदा कह देंगे. लेकिन अब मलिंगा ने अपने इस फैसले से यू-टर्न लेने के संकेत दे दिए हैं. इतना ही नहीं, मलिंगा ने यहां तक कहा है कि उनमें अब भी कम से कम दो साल का क्रिकेट बाकी है. शायद यह मलिंगा के फैंस के लिए खुशखबरी हो सकती है।

कुलदीप यादव पिंक बॉल से ले चुके हैं इतने विकेट…

जानकारी के अनुसार एक बातचीत में लसित मलिंगा ने कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Board) ने मुझसे कहा है कि अगले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम की कप्तानी मुझे ही करनी है, लेकिन श्रीलंका में कब क्या हो जाए, आप कुछ कह नहीं सकते. टी-20 में गेंदबाज को अधिकतम चार ओवर करने होते हैं और मुझे लगता है कि मेरी क्षमताओं को देखते हुए मुझे इस प्रारूप में कोई समस्या नहीं है. मैं दुनियाभर की टी-20 लीग में खेला हूं और एक कप्तान के तौर पर महसूस करता हूं कि मैं अगले दो साल तक इस प्रारूप में खेल सकता हूं. मलिंगा क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं. वह टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले भी एकमात्र गेंदबाज हैं.

अचानक बड़े बांग्लादेशी खिलाड़ी पर लगा बैन…

श्रीलंका टीम के अनुभवी लसित मलिंगा को ये भी भरोसा है कि वो बदलाव के दौर से गुजर रही श्रीलंका की युवा टीम की कप्तानी बेहतर तरीके से कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका को ऐसे गेंदबाज की जरूरत है जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर सके. हम एक-डेढ़ साल में सब कुछ सही नहीं कर सकते. इसके लिए हमें दो-तीन साल तक धैर्य रखने की जरूरत है. निरंतरता बेहद अहम है. जो लोग भी अगला चयन करने वाले हैं, उन्हें समझना होगा कि खिलाड़ियों को मैच में उतारकर ही सिखाया जा सकता है. बैंच पर बैठकर कोई भी नहीं सीख सकता. अगर मुझे लगता है कि मैं युवाओं को कुछ दे सकता हूं तो मुझे उनके पास होना ही होगा. मैं उन्हें बता सकता हूं कि उन्हें क्या करना है. लेकिन अगर मैं नहीं खेल रहा हूं तो मेरे लिए ऐसा करना मुश्किल होगा.’

इन 16 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का घमासान

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.