इस टीम के मुख्य कोच बने अनिल कुंबले

0

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले(Anil Kumble) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कोच बन गए हैं। आने वाले सीजन में कुंबले टीम से जुड़े क्रिकेट के सभी फैसले लेंगे। टीम के को-ओनर मोहित बर्मन ने इस बात की पुष्टि कर दी है। इस तरह से किंग्स इलेवन पंजाब अब इकलौती ऐसी फ्रेंचाइजी टीम है, जिसके पास भारतीय कोच है। अनिल कुंबले को न्यूजीलैंड के माइक हेसन के स्थान स्थान पर कोच बनाया गया है। हेसन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस सीजन में डायरेक्टर बनाया है। कुंबले 19 अक्टूबर को भविष्य के लिए अपनी योजनाओं को टीम प्रबंधन के सामने रखेंगे।

India vs South Africa 2nd Test Live : दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटके 33/3

किंग्स इलेवन के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली टीम के बल्लेबाजी कोच बनाए गए। उनकी कप्तानी में ही टीम 2014 में पहली बार फाइनल खेली थी। पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को टीम को सहायक कोच नियुक्त किया गया (Anil Kumble)। दक्षिण अफ्रीका जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श को गेंदबाजी कोच बनाया गया।

कोहली के दोहरे शतक की बदौलत भारत 500 रन के विराट स्कोर के पार

जानकारी के अनुसार किंग्स इलेवन पंजाब के ओनर नेस वाडिया ने कहा, ‘कुंबले कोच के रूप में हमारी पसंद हैं. क्रिकेट और कोचिंग की उनकी क्षमताओं के बारे में सारी दुनिया को पता है. वह काफी शांत, संयमित और धैर्यवान व्यक्ति हैं. उन्हें आईपीएल का काफी अनुभव है. वह आईपीएल में दो अन्य टीमों के साथ काम कर चुके हैं और इसके साथ ही भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा की ”हमें पूरी उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में किंग्स इलेवन की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी.’

भारत का स्कोर 400 के पार, किंग कोहली के भी 150 रन पूरे

-Mradul tripathi

Share.