धोनी के भविष्य पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान

0

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Former Captain Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की अटकलों के बीच टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri Drop) ने इस मुद्दे पर सनसनीखेज बयान दिया है. रवि शास्‍त्री ने एक बातचीत में संकेत दिए हैं कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जल्द ही अपने वनडे करियर को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि वह उसके बाद भी टी20 क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं. धोनी टेस्ट क्रिकेट (Dhoni test cricket) से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. अगर रवि शास्‍त्री की बात पर यकीन किया जाए तो फिर धोनी ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी खेलते नजर आ सकते हैं.

मसूद अजहर को फंसाने में धोनी का हाथ!

वनडे क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास-

भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri Drop) ने साथ ही संकेत दिए कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) वनडे क्रिकेट से जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. एक सवाल के जवाब में रवि शास्‍त्री ने कहा कि धोनी लंबे समय से तीनों प्रारूपों में खेल रहे थे. फिर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया और अब वह वनडे क्रिकेट भी छोड़ सकते हैं. इसके बाद इस उम्र में वह सिर्फ टी20 क्रिकेट ही खेलना चाहेंगे. इसके लिए उन्हें दोबारा खेलना शुरू करना होगा.

तीसरा टी-20 शुरू, पंत करेंगे धोनी का रिकॉर्ड ध्वस्त!

टी20 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे-

रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri Drop) के संकेतों को समझा जाए तो फिर साफ है कि महेंद्र सिंह धोनी इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. हालांकि धोनी ने जुलाई 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने संन्यास को लेकर सीधे तौर पर कोई बात नहीं की है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में उनके खेलने को भी उनकी वर्ल्ड कप की तैयारियों का ही हिस्सा माना जा रहा है. हालांकि इससे पहले ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.

Ind vs WI 3rd T-20: बड़े बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम, देखें प्लेइंग इलेवन

-Mradul tripathi

Share.