कोहली के शतक और रहाणे के अर्धशतक से भारत विशाल स्कोर कि ओर

0

भारत( India)और दक्षिण अफ्रीका South africa)के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही है ताजा समाचार मिलने किंग कोहली(Virat kohli) के शतक और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अर्धशतक कि बदौलत भारत ने 3 विकेट गंवाकर 347 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 101 रन और अजिंक्य रहाणे 52 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

इस मामलें में मेसी-रोनाल्डो से भी आगे है किंग कोहली

कप्तान विराट कोहली का यह टेस्ट क्रिकेट में 26वां शतक है. पिछली 10 पारियों में पहली बार उनके बल्ले से शतक निकला है. बतौर कप्तान विराट कोहली का यह 19वां शतक है. किंग कोहली ने वर्नोन फिलेंडर के ओवर की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर चौका लगाया और अपना शतक पूरा किया (India vs South Africa Live Cricket). 173 गेंदों में 16 चौकों की मदद से उन्होंने 100 रन पूरे किए. वही एनरिच नॉतर्जे के ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लेकर अजिंक्य रहाणे ने अपना अर्धशतक पूरा किया. रहाणे ने 141 गेंदों में 50 रन पूरे किए और बल्ला उठाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। विराट कोहली बतौर कप्तान अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अभी 1-0 से आगे

IND vs SA 2nd Test : मैच के पहले दिन कोहली ने रचा इतिहास…

इससे पहले भारत के लिए पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 195 गेंद में 108 रन बनाए. पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए (India vs South Africa Live Cricket). अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा (58) के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका की ओर से केवल तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को सफलता मिली. उन्होंने तीन विकेट लिए.

मिताली राज ने रचा इतिहास, बनी पहली ऐसी महिला खिलाड़ी…

-Mradul tripathi

Share.