website counter widget

टीम इंडिया को पहला झटका, टेस्ट ड्रा की ओर

0

विशाखापत्तनम: भारत और दक्षिण अफ्रीका के मध्य तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया(Indian Cricket Team) ने अपनी पहली पारी 7 विकेट खोकर 502 रन पर घोषित कर दी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई. पहली पारी के आधार पर भारत को 71 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में भारत ने ताजा समाचार मिलने तक एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा 2 रन और रोहित शर्मा 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं. केशव महाराज के आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका लगाया, लेकिन इसके अगली ही गेंद बाद वह स्लिप में फाफ डू प्लेसी को आसान सा कैच थमा बैठे. पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक दूसरी पारी में 31 गेंदों पर सिर्फ सात रन ही बना पाए.

दक्षिण अफ्रीका को 431 रन तक पहुंचाने में डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक का अहम योगदान रहा है. एल्गर ने 160 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 287 गेंदों का सामना किया और 18 चौकों सहित चार छक्के लगाए. डि कॉक ने 163 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों लगाकर 111 रन बनाए. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदार हुई. इन दोनों के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 55 रनों का योगदान दिया. फाफ डु प्लेसिस और डीन एल्गर ने पांचवें विकेट के लिए 115 रन जोड़े.

रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 7 विकेट झटके. अश्विन ने एडेन मार्करम, थ्यूनिस डी ब्रुइन, फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डि कॉक, वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराज और कैगिसो रबाडा को अपना शिकार बनाया. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए . ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.