India vs South Africa 2nd Test Live : दूसरे दिन का खेल ख़त्म, अफ्रीका 36/3

0

India vs South Africa 2nd Test Live score :

पुणे टेस्ट का दूसरा दिन का खेल खत्म हो चुका है. साउथ अफ्रीका दूसरे दिन 565 रनों से पिछड़ रहा है. भारत ने पहली पारी 601 रनों पर घोषित की थी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने तीन विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं.

मोहम्मद शमी अपना पहला ओवर लेकर आए और पहले ही गेंद पर उन्होंने टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) (8) को आउट किया. शमी ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की थी लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया और फैसला भारत के पक्ष में रहा (India vs South Africa 2nd Test Match). इसी के साथ अब अफ्रीका का ताजा स्कोर 3 विकेट के नुकसान 33 रन हो गया है।

कोहली के दोहरे शतक की बदौलत भारत 500 रन के विराट स्कोर के पार

601 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत रही. भारत को दूसरे ही ओवर में सफलता मिली, उमेश यादव ने अपने पहले ही ओवर में ऐडन मार्करम को एलबीडब्ल्यू कर दिया और भारत को पहला विकेट दिलाया. मार्करम बिना खाता खोले आउट हो गए. और उसके बाद उमेश यादव ने ही डीन एल्गर का दूसरा विकेट लिया जो 6 रन बनाकर आउट हुए।

भारत का स्कोर 400 के पार, किंग कोहली के भी 150 रन पूरे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे, माहाराष्ट्र में जारी है। आज दूसरे दिन के खेल के दौरान भारत ने 601 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी है (India vs South Africa 2nd Test Match)।

कोहली के शतक और रहाणे के अर्धशतक से भारत विशाल स्कोर कि ओर

-Mradul tripathi

 

Share.