भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 341 रनों का विशाल लक्ष्य दिया

0

पहली पारी समाप्त होने के बाद भारत ने दूसरे एकदिवसीय में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट के नुक़सान पर स्कोर 340 रन (Target Of 341 Runs) का स्कोर खड़ा किया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने 42, धवन (Shikhar Dhawan) ने 96, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 78, केएल राहुल (K L Rahul) ने 80, रन का योगदान दिया बता दें शिखर धवन और रोहित शर्मा ने राजकोट में ऑस्ट्रेलिया (Austrailia)के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को अच्छी शुरुआत दी . दोनों ने 13.3 ओवरों में 81 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा 42 रन पर LBW आउट हुए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) क्रीज पर उतरे हैं, मुंबई वनडे में कप्तान चौथे नंबर पर उतरे थे. 17.1 ओवर में भारत का स्कोर 100 के पार हो गया.

ODI CRICKET: ये रहीं साल 2019 की सबसे बड़ी पारियां…

इसके बाद धवन (Shikhar Dhawan) ने अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके लिए उन्होंने 60 गेंद खेलीं (Target Of 341 Runs). बता दें धवन ने मुंबई में भी अर्धशतक जमाया था, वहीं ये उनका लगातार तीसरा इंटरनेशनल अर्धशतक है. हालांकि धवन (Shikhar Dhawan) शतक नहीं लगा पाए और 96 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए. अय्यर 7 रन बनाकर जंपा का शिकार बने. हालांकि विराट क्रीज पर डटे रहे और 50 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

Cricket Calendar: 3 बड़ी T-20 सीरीज, इन टीमों के बीच क्रिकेट का घमासान

(Target Of 341 Runs) इससे पहले आपको बता दें की ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच राजकोट (Rajkot) में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में एरॉन फिंच (Aron Finch) ने टॉस जीता है. फिंच ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं भारत की टीम में मनीष पांडे (Manish Pandey) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह मौका दिया गया है. मुंबई (Mumbai) वनडे में करारी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) राजकोट (Rajkot) में ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करने उतरी है. ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान भारत को 10 विकेट से मात दी थी. टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है.

Video: ऑटो चलाने पर मजबूर Pakistani Cricketer Fazal Subhan

-Mradul tripathi

Share.