रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर सुपर ओवर में दिलाई जीत, भारत का सीरीज पर कब्ज़ा

0

भारत और न्यूजीलैंड (India Beats New Zealand) के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचो की टी-20 सीरीज़ (T-20 Series) में तीसरे मैच के रोमांचक मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ (Leg off) के ऊपर से छक्का लगाकर भारत को सुपर ओवर में जीत दिला दी. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है. इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्‍योता दिया. भारतीय टीम (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम (India Beats New Zealand) भी 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. इस तरह मैच सुपरओवर में पहुंच गया, जहां भारतीय टीम ने बाजी मार ली.

Team India New Jersey : भारत की नई जर्सी, देखें खिलाड़ियों का जर्सी नंबर

सुपरओवर (India Beats New Zealand)  में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन (New Zealand Captain Ken Williamson) और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) बल्लेबाजी के लिए उतरे. दोनों ने 18 रन बनाकर टीम इंडिया (Team India) के सामने सीरीज जीत के लिए 6 गेंदों पर 19 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में केएल राहुल (K.L Rahul) और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम (Team India) को शानदार अंदाज में जीत दिलाई.

Team India Orange Jersey : टीम इंडिया की नई जर्सी पर फैन्स कमाल के कमैंट्स

(India Beats New Zealand)  न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (New Zealand Captain Ken Williamson) और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के सामने भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  सुपर ओवर करने पहुंचे. विलियम्सन (New Zealand Captain Ken Williamson) ने पहली गेंद पर सिंगल लिया. दूसरी गेंद पर गप्टिल भी एक रन ही ले सके. विलियम्सन (New Zealand Captain Ken Williamson) ने इसके बाद तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर बेहतरीन चौका जड़ दिया. इसके बाद उन्होंने बाई का भी एक रन चुरा लिया. ओवर की छठी गेंद पर गप्टिल ने चौका जड़कर टीम का स्कोर 18 रन पहुंचा दिया. भारतीय टीम (India Beats New Zealand) के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा (K.L Rahul and Rohit Sharma)की नियमित ओपनिंग जोड़ी उतरी. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ओवर करने आए. पहली गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दो रन लिए, जबकि दूसरी गेंद पर एक रन ही ले सके. तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने चौका जड़ दिया. अब तीन गेंदों पर 11 रन की जरूरत थी. चौथी गेंद पर राहुल ने एक रन लिया तो पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने छक्का लगाया. एक गेंद पर 4 रन की दरकार थी. आखिरी गेंद पर रोहित (Rohit Sharma)ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिला दी.

India vs West Indies: टी20 और वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

-Mradul tripathi

Share.