कोहली और राहुल की शानदार पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने जीती सीरीज

0

कटक: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कटक में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में टीम इंडिया ने विंडीज को 4 विकेट से हराकर (India win Cuttack ODI). सीरीज पर 2-1 कब्जा कर लिया है. इस दौरान कप्तान कोहली (Virat Scored 85 Runs) ने सबसे बेहतरीन 85 रनों की पारी खेली लेकिन अंत में टीम इंडिया को जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने जीत दिलाई. ठाकुर ने 6 गेंदों में 17 रनों की पारी खेली तो वहीं जडेजा ने 38. लेकिन इस जीत की नींव रखी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ने. दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी देखने को मिली. इस दौरान टीम इंडिया का पहला विकेट 122 रन पर गिरा जब दोनों ओपनर्स टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा रन जोड़ चुके थे.

T-20 Cricket : 2 मैचों में 1 रन देकर झटके 10 विकेट

भारत का पहला विकेट 122 रनों पर गिरा जब शानदार फॉर्म में नजर आ रहे रोहित शर्मा 63 रन (Rohit Sharma scores 63 runs) बनाकर आउट हो गए (Virat Scored 85 Runs). उन्हें होल्डर ने विकेट के पीछे आउट किया. इसके बाद सेट बल्लेबाज केएल राहुल (K.L Rahul)  का साथ देने क्रीज पर कप्तान कोहली आए. दोनों ने मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. लेकिन तभी 167 रनों के स्कोर पर केएल राहुल 85 रनों  (K.L Rahul scores 85 runs)पर आउट हो गए. इसके बाद विराट का साथ देने अय्यर आए लेकिन वो सिर्फ 7 रन बनाकर ही आउट हो गए. अय्यर के बाद पंत आए लेकिन वो भी एक चौका मारकर 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जाधव भी विराट का साथ नहीं निभा पाए और 9 रन बनाकर वो भी आउट हो गए.

रबी पीरजादा के बाद Cricketer Shaheen Afridi का अश्लील वीडियो Leaked

टीम इंडिया (Team India) एक समय 228 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन तब विराट (Virat Scored 85 Runs) और जडेजा ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 286 रनों तक पहुंचाया. लेकिन तभी विराट कोहली कीमो पॉल की गेंद पर उनके बैट से गेंद लगकर विकेट को लग गई और वो आउट हो गए. इसके बाद पूरा दबाव जडेजा पर आ गया क्योंकि उनके साथ शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने आए. शार्दुल ठाकुर ने आते ही कमाल करना शुरू कर दिया और कोट्रेल के 3 गेंदों में ही 10 रन मार दिए. ऐसे में उन्होंने 6 गेंदों में 17 रन बना लिए थे. अब टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में 7 रनों की जरूरत थी जहां जडेजा और ठाकुर ने अंत में टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत दिलाकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा करवा लिया.

इससे पहले वेस्टइंडीज (West Indies) ने कटक में शानदार बल्लेबाजी कर 50 ओवर में 315 रन बनाए. पूरन ने 89 रन बनाए वहीं पोलार्ड (Kieron Pollard) 74 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज ने आखिरी 10 ओवर में 118 रन बनाए. शे होप (42), रोस्टन चेज (38) और शिमरॉन हेटमायर (37) ने उपयोगी पारियां खेली. भारत की ओर से डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी ने दो विकेट और मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किया है, शार्दुल ने भी एक विकेट झटका.

Cricket Calendar: 3 बड़ी T-20 सीरीज, इन टीमों के बीच क्रिकेट का घमासान

-Mradul tripathi

Share.