website counter widget

India vs Pakistan U19 Asia Cup 2019 : अर्जुन आज़ाद के शतक से भारत विशाल स्कोर की तरफ बढ़ा

0

श्रीलंका में आयोजित अंडर-19 एशिया कप में भारत का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में कुवैत को सात विकेट से हराया था (India vs Pakistan U19 Asia Cup 2019)। उसके बाद आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। या भारतीय टीम का एशिया कप में दूसरा मुकाबला है. आजकल राजनीतिक हलचल व तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदानी जंग पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।

पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलेंगे विराट कोहली!


श्रीलंका में जारी इस वनडे टूर्नामेंट का ये मुकाबला मोरातुवा में खेला जा रहा है। भारतीय अंडर-19 टीम की कमान 18 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के हाथों में है जबकि पाकिस्तानी अंडर-19 टीम की कप्तानी उनके विकेटकीपर रोहेल नाजिर ही कर रहे हैं। भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है (India vs Pakistan U19 Asia Cup 2019)।

पहली जीत के करीब अफगानिस्तान, राशिद ने किया बांग्लादेश को धराशाई

भारतीय पारी की शुरुआत करने सुवेद पारकर और अर्जुन आजाद की जोड़ी उतरी। जानकारी मिलने तक भारतीय टीम ने 37 ओवर में 1 विकेट खोकर 216 रन बना लिए हैं। तिलक वर्मा 75* और आजाद 115* रन बनाकर खेल रहे हैं। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 15 रन अतिरिक्त के रूप में दिए हैं। भारतीय टीम ने 10.2 ओवर में पचास रन के आंकड़े को पार किया। भारत ने 22वें ओवर में 100 रन के आकड़े को पार किया। इसके बाद अर्जुन आजाद ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्जुन ने पिच पर टिकने के बाद अपना शानदार खेल जारी रखा और 100 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े। दूसरे विकेट के लिए अर्जुन और तिलक वर्मा के बीच शतकीय साझेदारी भी पूरी हो गई है। अर्जुन आज़ाद ने पिछले मैच में भी 60 रन की शानदार पारी खेली थी।भारतीय टीम को पहला झटका पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर अब्बास अफरीदी ने दिया। सुवेद पारकर 24 गेंद में 3 रन बनाकर अफरीदी की गेंद पर आउट हुए थे.

Lasith Malinga Hat Trick Video : मलिंगा ने जड़ा शतक, देखें मलिंगा से जुड़े खास रिकॉर्ड 

-मृदुल त्रिपाठी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.