website counter widget

Ind V Sa : 12 रन बनाकर भी छा गए हिटमैन

0

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज और ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे टी-20 मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन अपनी 12 रन की पारी के बावजूद वह इस मैच के बाद चर्चा में बने रहे। साथ ही वे अफ्रीका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

धोनी की वापसी! झूम उठे फैंस…

इस मैच में अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बन गए। उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना (Suresh Raina) को पीछे छोड़ दिया। मोहाली में रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 12 गेंदों पर 12 रन बनाए जिसमें दो छक्के शामिल थे। इन छक्कों के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके छक्कों की संख्या 14 पहुंच गई। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया।

साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किए हुए 12 साल पूरे हो गए। उन्होंने अपने करियर का पहला टी-20 मैच 19 सितंबर 2007 को खेला था और 18 सितंबर के मैच के साथ रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 12 साल पूरे कर लिए हैं। इसी कारण उनके फैंस ने #12YearsOfHitmanInT20I सोशल मीडिया पर ट्रेंड किया| रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत की तरफ से 97 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने चार शतकों की मदद और 32.73 की औसत से 2422 रन बनाए हैं।

कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड

आपको बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मोहाली में खेला गया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को 149 रनों पर ही रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्द्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच अगला मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला जाना है। यदि भारतीय टीम इस मैच को भी जीत जाती है तो वह 3 मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लेगी| सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था|

वर्ल्ड कप खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास

-Dheerendra/Hriday

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.