Video : हार्दिक पांडया ने 39 गेंदों में ठोक डाले 105 रन, फिर झटके 5 विकेट

0

चोट की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से 5 महीने से बाहर चल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Scored 105 Runs) अब बिलकुल फिट हो चुके हैं और टीम में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अपनी फिटनेस को साबित करने के लिए और टीम में वापसी का दावा ठोकने के लिए उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में ताबड़तोड़ प्रदर्शन से बेहद धमाकेदार वापसी की। फिलहाल डीवाई पाटिल टी20 (DY Patil T20 tournament) घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह घरेलू टूर्नामेंट 24 फ़रवरी से शुरू हुआ है और इसका फाइनल मैच 6 मार्च को खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के तहत 28 फ़रवरी को Reliance 1 और Bank of Baroda के बीच खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या ने 38 रन बनाए और अपनी धारदार गेंदबाजी से 3 विकेट झटके। हार्दिक ने अपने इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए 3 मार्च को खेले गए मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हार्दिक ने रिलायंस-1 टीम की तरफ से खेलते हुए CAG टीम के खिलाफ 105 रनों की धमाकेदार पारी खेली। हार्दिक ने महज़ 39 गेंदों में 10 छक्कों और 8 चौकों की मदद से ये रन बनाए।

Hardik B’day : रंग तो महज नकाब है, हुनर देखो बाबू

उनके स्ट्राइक रेट की अगर बात की जाए तो वो 269.23 का रहा। हार्दिक (Hardik Pandya Scored 105 Runs) की इस धमाकेदार पारी की बदौलत ही Reliance 1 टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 252 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। हार्दिक ने महज़ एक ओवर में 26 रन ठोक डाले। इस ओवर में उन्होंने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के और 2 चौके जड़कर 26 रन बनाए। हार्दिक के सामने विपक्षी टीम का एक भी गेंदबाज नहीं टिका। चोट से उभरने के बाद हार्दिक से इसी तरह की धमाकेदार वापसी की उम्मीद की जा रही थी और वे इस पर पूरी तरह से खरे उतरे। हालांकि पांड्या (cricketer Hardik Pandya) इस मैच से पहले इस टूर्नामेंट में खेले गए अन्य मैचों में भी ऑलराउंड प्रदर्शन कर रहे थे। पहले के मैचों में हार्दिक ने बढ़िया बल्लेबाजी करने के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी की। उनके इस फॉर्म को देखते हुए सभी को इस बात का यक़ीन हो गया है कि वे अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर सकते हैं।

नताशा और हार्दिक ने की सगाई तो वीडियो हुआ वायरल

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Scored 105 Runs) की इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से यह तो तय हो गया कि टीम इंडिया (Team India) में उनकी वापसी निश्चित है। भारतीय टीम हाल ही में न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर गई थी। इस दौरे के बाद अब भारतीय जमीन पर साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेली जानी है। इस दौरे से पहले हार्दिक पांड्या ने खुद को साबित कर दिया और लगभग टीम में वापसी करने में भी सफल हो गए। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उनके इस प्रदर्शन से सभी को काफी निराशा हुई। हालांकि टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 88 रन जोड़े। अनमोलप्रीत सिंह को 88 रन बनाने के लिए 51 गेंदों का सामना करना पड़ा। इसके लिए उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सौरव तिवारी (Saurabh Tiwary) ने 18 गेंदों पर 26 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। तीसरे विकेट के लिए हार्दिक और अनमोलप्रीत ने 180 रन जोड़े। इस विशाल लक्ष्य के जवाब में उतरी CAG की टीम 17.2 ओवर में महज़ 151 रन पर ही ढेर हो गई। इस मैच के दौरान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (M.S.K. Prasad) भी स्टेडियम में मौजूद थे। जहां इस मैच में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपाया वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने आधी टीम को पवेलियन रवाना कर दिया। हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए CAG टीम के 5 विकेट चटकाए। मैच जीतने के बाद हार्दिक  (Hardik Pandya Scored 105 Runs) ने कहा – “यह मेरे जैसे लोगों के लिए शानदार प्लेटफॉर्म है। मैं लगभग 6 महीने तक खेल से दूर रहा। यह मेरा लंबे समय के बाद दूसरा मैच है। मेरे लिए यह एक अच्छा प्लेटफॉर्म है जहां मैं देख सकता हूं कि मैं और मेरा शरीर इस समय कैसी स्थिति में है। जिस तरह से चीजें हो रही हैं, मैं उससे खुश हूं। अगर गेंद मेरे क्षेत्र में होगी तो मैं जाऊंगा और उसे मारूंगा। अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है। ऐसी कोई रणनीति नहीं होती कि मुझे वहां जाकर मारना ही है।”

संन्यास के बाद वेस्टइंडीज टीम में दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

Prabhat Jain

Share.