Hardik Pandya ने रचा इतिहास, 6 चौके और 20 छक्के जड़कर बनाए 158 रन

0

चोटिल होने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से लंबे समय से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Made History) ने बेहद धमाकेदार वापसी की है। उनके इस धुआंधार परफॉरमेंस से उनका टीम में स्थान लगभग तय माना जा रहा है और वे साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ होने वाली सीरीज में भी खेल सकते हैं। वे हाल ही में सर्जरी से फिट होकर लौटे हैं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अपने फैंस का दिल जीत रहे हैं। हार्दिक पांड्या खेले जा रहे डीवाय पाटिल टूर्नामेंट 2020 (DY Patil Tournament 2020) में बेहद कोहराम मचा रहे हैं। इस T20 टूर्नामेंट में रिलायंस वन (Reliance 1) टीम की तरफ से खेलते हुए दो पहले ही हार्दिक ने महज़ 39 गेंदों में 105 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 10 छक्के और 8 चौके जड़े थे। वैसे पांड्या टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने पिछले मैच में तो ये साबित कर दिया था जब धुआंधार बल्लेबाजी करने के बाद अपनी गेंदबाजी से आधी टीम को पवेलियन रवाना कर दिया था। वहीं इस टूर्नामेंट में आज खेले गए मैच में तो हार्दिक ने इतिहास रच डाला।

Hardik Patel को भरी सभा में पड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

जी हां हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Made History) जब से फिट होकर वापस लौटे हैं, बेहद जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। आज बीपीसीएल (BPCL) टीम के खिलाफ खेलते हुए हार्दिक ने 55 गेंदों में 6 चौकों और 20 छक्कों की सहायता से 158 रन ठोक डाले। 158 रन जड़कर हार्दिक पांड्या ने इतिहास रच डाला। हार्दिक द्वारा बनाया गया यह स्कोर किसी भी भारतीय का टी-20 (T20) का व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर है। हार्दिक सिर्फ तूफानी बल्लेबाजी से नहीं बल्कि अपनी धारदार गेंदबाजी से भी विरोधी टीम पर कहर बरपा रहे हैं। इस पारी में हार्दिक का स्ट्राइकरेट 287.27 का रहा। इस टूर्नामेंट में हार्दिक ने अभी तक कुल 4 मैच खेलें हैं जिसमें से 2 मैचों में उन्होंने बेहद धमाकेदार शतक लगाया है। हार्दिक (Hardik Pandya Made History)  ने अपने पहले मैच में 38 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 105 रनों की पारी खेली थी। अपने तीसरे मैच में हार्दिक ने 46 रनों की पारी खेली थी।

Hardik B’day : रंग तो महज नकाब है, हुनर देखो बाबू

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज (one day series) के लिए आज शाम को टीम का चयन किया जाना है। नए चयनकर्ता सुनील जोशी (Sunil Joshi) और हरविंदर सिंह (Harvinder Singh) के नेतृत्व में आज टीम की घोषणा हो सकती है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Made History)  ने जिस तरह से वापसी की है उससे सभी चयनकर्ताओं की निगाहें पांड्या पर आकर टिक गयीं हैं। चयन होने वाली टीम में हार्दिक का स्थान लगभग तय माना जा रहा है। हार्दिक पांड्या से पहले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का टी-20 में सर्वाधिक स्कोर था। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मुंबई टीम (Mumbai Team) की तरफ से खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने सिक्किम के खिलाफ 147 रनों की पारी खेली थी। यह मैच मध्यप्रदेश के इंदौर में खेला गया था। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के इस रिकॉर्ड को हार्दिक पांड्या ने 158 रन बनाकर तोड़ डाला।

Video : हार्दिक पांडया ने 39 गेंदों में ठोक डाले 105 रन, फिर झटके 5 विकेट

Prabhat Jain

Share.