website counter widget

महिलाओं का अपमान करने वाले हार्दिक और राहुल को BCCI ने ..

0

महिलाओं का अपमान करने के कारण क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (K. L. Rahul) पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की लोकपाल कमिटी ने भारी चपत लगाईं है। दरअसल, बीसीसीआई लोकपाल कमिटी ने महिलाओं के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए दोनों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना (Hardik Pandya KL Rahul Fined RS 20 Lakh Each) लगाया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने दोनों खिलाड़ियों को ड्यूटी पर जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 शहीदों की पत्नियों को एक-एक लाख रुपए देने के लिए कहा है।

RCB को KKR पर मिली जीत, उम्मीदें बरक़रार

Image result for हार्दिक और राहुल

जुर्माने (Hardik Pandya KL Rahul Fined RS 20 Lakh Each) के बारे में लोकपाल ने कहा है कि , “यदि दोनों खिलाड़ी चार सप्ताह के अंदर जुर्माने की राशि जमा नहीं करते हैं तो बोर्ड उनके मैच फीस से रुपए काट सकता है। दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। इससे वे पहले ही लगभग 30 लाख रुपये कमाने से चूक गए थे।” दरअसल, ‘काफी विद करण’ शो में जब दोनों क्रिकेटर पहुंचे थे तो उन्होंने महिलाओं के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ‘कॉफी विद करणा जौहर’ चैट शो का विवादास्पद एपिसोड जनवरी के पहले हफ्ते में प्रसारित हुआ था जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। सोशल मीडिया पर दोनों क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना हुई थी और फिर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

कोहली का धोनी पर विराट बयान

Image result for हार्दिक और राहुल

लोकपाल ने यह भी माना कि क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी थी और अपने खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई के खिलाफ कोई आपत्ति नहीं जताई थी, इसलिए अब फिर से इस बात की विशिष्ट जांच शुरू करना अनावश्यक हो जाता है कि खिलाड़ियों द्वारा चैट शो के दौरान की गई टिप्पणियां क्या नियम 41 (1) (सी) के तहत अनुशासनहीनता या नियमों का उल्लंघन है।

KKR vs RCB Match 35 Live : कोलकाता की खराब शुरुआत

Image result for हार्दिक और राहुल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.