कोरिया ओपन में साइना नेहवाल की अच्छी शुरुआत

1

भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल को सोल में चल रहे कोरिया ओपन के क्वालिफिकेशन में सफलता मिली है।  उन्होंने बुधवार को यहां जारी कोरिया ओपन टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की। साइना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की खिलाड़ी साइना नेहवाल का मुकाबला दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी किम ह्यो मिन से हुआ था।

दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए इस रोचक मुकाबले में साइना ने ह्यो मिन को  40 मिनटों में 21-12, 21-11 से मात दी। ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब साइना का मुकाबला दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी किम ह्यो मिन से हुआ है। इससे पहले  2015 में, ऑल इंग्लैंड ओपन में एक-दूसरे के सामने आई थी। इस मैच में भी साइना ने ही जीत हासिल की थी। दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने इस साल बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है।

उन्होंने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद जकार्ता एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीता था। बीडब्ल्यूएफ प्रतियोगिताओं में हालांकि साइना के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। शायद, अब एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीतने के बाद जापान ओपन में नहीं खेलने वाली साइना पिछले हफ्ते चीन ओपन के पहले दौर की शिकस्त की निराशा को भूल सकेगी।

सिंधू ने लिखा इतिहास,साइना को मिला कांस्य

Share.