website counter widget

ये बड़ा खिलाडी जूझ रहा है, बड़ी बीमारी से खुद ट्वीट कर दी जानकारी

0

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ माइकल क्लार्क जिन्होंने 2015 में टीम को विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और मौजूदा टीम के कप्तान भी थे वह स्किन कैंसर से जूझ रहे है। उनके चेहरे और माथे पर स्किन कैंसर है।Michael Clarke ने रविवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद की एक फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके फोडहेड के स्किन कैंसर की सर्जरी हो गई है। क्लार्क की चौथी सर्जरी है, इससे पहले वह चेहरे के स्किन कैंसर की सर्जरी भी करा चुके हैं। साल 2006 में उन्हें पहली बार पता चला था कि माइकल क्लार्क स्किन कैंसर से पीड़ित हैं।

टिम पेन ने अचानक लिया ऐसा फैसला और जीत गई ऑस्ट्रेलिया टीम

Michael Clarke ने अपनी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में युवाओं को सलाह दी कि वे अपनी त्वचा को सूरज से बचाकर रखें। क्लार्क साल 2010 से कैंसर काउंसिल के एबेंसडर हैं। साल 2014 में वह कैंसर काउंसिल के विज्ञापन कैंपेन से जुड़े थे। ज्यादा वक्त तक सूरज की रोशनी में रहने की वजह से स्किन कैंसर होने का खतरा होता है। क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर ज्यादातर वक्त तक धूप में रहते हैं। खासकर टेस्ट मैचों के दौरान यह सिलसिला 5 दिनों तक चलता है। ऐसे में उनकी त्वचा पर सूरज का ज्यादा असर हो सकता है।

US ओपन चैंपियन में दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंडस्लैम

माइकल क्लार्क के अलावा और भी क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने कैंसर को मात दी है. इसमें टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी हैं जो साल 2011 में कैंसर से पीड़ित हुए थे. वर्ल्ड कप जिताने के बाद युवराज सिंह को कैंसर हो गया था लेकिन इंग्लैंड में इलाज के बाद वो इस गंभीर बीमारी को मात देने में कामयाब रहे. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर जेपी यादव, एश्ले नौफ्की भी कैंसर को मात दे चुके हैं.

15 सितंबर को पहला टी-20 मैच, देखें Ind vs SA का पूरा कार्यक्रम


एक जानकारी के अनुसार क्रिकटर्स को अधिक वक्त तक सूरज की रोशनी में रहने की वजह से स्किन कैंसर होने का खतरा होता है. क्रिकेट खिलाड़ी ज्यादा वक्त तक धूप में रहते हैं, ऐसे में उनपर सूरज का ज्यादा असर हो सकता है.

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.