website counter widget

फिलिप ह्यूज के बाद इस क्रिकेटर की मैदान पर हुई मौत!

0

हैदराबाद: क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर कई हादसे होते रहते है जिसमे खिलाडी चोटिल होते है। और कभी-कभी ये चोट इतनी गंभीर हो जाती है की खिलाड़ी की मौत तक हो जाती है। कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज (Australian cricketer Phillip Hughes) की सिर में गेंद लगने से दर्दनाक मौत हो गई थी। इस प्रकार के कई हादसे क्रिकेट जगत में हुए है. लेकिन ऐसा बहुत कम होता है जब किसी खिलाडी की मैच के दौरान दिल का दौरा पडने से मौत हुई है। ऐसा एक हादसा हैदराबाद में एक क्रिकेटर के साथ हुआ है

पृथ्वी शॉ की टीम इंडिया में वापसी?

जानकारी के अनुसार रविवार को एक वन-डे लीग मैच(One day league match) के दौरान 41 साल के बल्लेबाज वीरेंद्र नाइक(Virendra Naik) की मौत हो गई। वीरेंद्र हैदराबाद में मारडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब( Marredpally Sporting Club in Hyderabad) के खिलाड़ी थे और उन्होंने रविवार को शानदार अर्धशतक भी ठोका था, लेकिन आउट होने के बाद वो पवेलियन लौटे और वहां उनकी मौत हो गई। वीरेंद्र नाइक ने रविवार को हुए मुकाबले में 66 रन की बेहतरीन पारी खेली थी, लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले की वजह से वह आउट हो गए। वीरेंद्र जैसे ही पवेलियन पहुंचे उनका सिर दीवार से टकराया और वो नीचे गिर गए, इसके बाद उनके साथी खिलाड़ी उन्हें कार में अस्पताल में ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। ऐसा कहा जा रहा है की वीरेंद्र अंपायर के फैंसले से बेहद नाखुश थे।

पिछले 2 सालों में सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाली टीमें…

वीरेंद्र ने सिकंदराबाद के यशोदा अस्पताल(Yashoda Hospital of Secunderabad) में आखिरी सांस ली। वीरेंद्र के भाई अविनाश ने पुलिस को बताया कि वह छाती के रोग की दवाई खा रहे थे। जल्द ही पोस्टमार्टम के बाद वीरेंद्र का अंतिम संस्कार उनके गांव महाराष्ट्र के सावंतवाड़ी में किया जाएगा। इससे पूर्व भी क्रिकेट के मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से क्रिकेटरों की मौत हुई हो. हैदराबाद में ही पिछले साल 27 जनवरी को एक डे नाइट मैच के दौरान एंथनी की मौत हो गई थी. पिछले साल भोपाल में भी अरविंद हनोतिया नाम के क्रिकेटर ने मैदान पर दम तोड़ दिया था.

चेन्नई सुपर किंग्स के हो सकते हैं युवराज सिंह?

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.