website counter widget

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर का कारनामा, सीमित ओवर के मैच में ली दो हैट्रिक

0

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तेज गेंदबाज मेगान स्कट (Megan Schutt) ने ऐसा कारनामा किया है जो महिला क्रिकेट में उनसे पहले आज तक किसी ने नहीं किया है. मेगान ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट्रिक(Hat trick) लेकर ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज के खिलाफ (Megan Schutt Make History)आठ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही वे सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज पारी की आखिरी तीन गेंदों पर यह विकेट हासिल किए. उन्होंने लगातार गेंदों पर इंडीज टीम की चिनेल हेनरी (39), करिश्मा रामहरक (0) और एफी फ्लेचर (3) के विकेट झटके. इस उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को तीसरे वनडे में महज 180 रन पर समेट दिया.

टेस्ट सीरीज : साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की दमदार टीम घोषित

बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) के अर्धशतकों से पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की.

MS Dhoni Retirement : धोनी का संन्यास, आज 7 बजे प्रेस कांफ्रेंस…!


26 साल की मेगान स्कट ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ टी20 मैच में हासिल की थी. इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था.
इसके साथ ही वह सीमित ओवर के मैचो में 2 हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई है।


वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद मेगान स्कट से कहा, ‘एक ही ओवर में सभी विकेट लेना अच्‍छी बात है. यह एक तरह से किस्‍मत की बात है. यह पारी का आखिरी ओवर था तो या तो आपकी गेंदों पर छक्‍के लगते हैं या फिर विकेट गिरते हैं. मैंने बेहतरीन की उम्‍मीद की थी, जिन पिचों पर हल्‍का सा टर्न होता है वहां पर मेरी धीमी गेंद काम करती है इसलिए मैंने गेंद को जितना हो सका उतना धीमा रखा और फिर नीलकुल वैसा ही घटित हुआ जैसा मैंने सोचा था।

श्रीलंका क्रिकेट टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी

-mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.