website counter widget

India vs South Africa 2nd Test Live Score : साउथ अफ्रीका 275 रन पर ढेर

0

केशव महाराज को आउट करने के बाद अश्विन ने रबाडा को भी पगबाधा आउट कर दिया। भारत के पहली पारी के विशाल स्कोर 601 रन के जवाब में अफ़्रीकी टीम 250 रन पर ढेर हो गई और इसी के साथ तीसरे दिन का खेल भी ख़त्म हो गया.

भारत को आखिरकार विकेट हासिल हुआ जिसका उसे इंतजार था. आर अश्विन की गेंद पर केशव महाराज ने फ्लिक करने की कोशिश की और स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा को कैच थमा दिया. 132 गेंदों में 72 रन बनाकर वह वापस लौटे. अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके लगाए.

162 के स्कोर पर अफ्रीका का आठवां विकेट गिरा कप्तान फाफ डुप्लेसी 64 रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार बने। अश्विन ने डुप्लेसी को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करवाया। इस विकेट के बाद अब अफ्रीका पर फॉलोऑन का खतरा मडराने लगा है।

लंच के बाद बल्लेबाजी करने आई अफ्रीकी टीम का 139 के स्कोर पर सातवां विकेट गिरा सेनूरन मुथुसमय( Senuran Muthusamy) 7 रन के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा का शिकार बने। जडेजा ने उन्हें पगबाधा आउट किया। ताजा समाचार मिलने तक अफ़्रीकी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 144  बना लिए है।

128 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका का 6 वा विकेट गिरा। बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक 31 रन के निजी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें बोल्ड किया। डु प्लेसी और डीकॉक की यह साझेदारी भारत के लिए बहुत बड़ी मुश्किल बनती जा रही थी। लेकिन अश्विन ने डिकॉक को बोल्ड करके मुश्किल साझेदारी तोड़ दी. ताजा समाचार मिलने तक लंच से पहले साउथ अफ्रीका टीम ने 6 विकेट के नुकसान 136 रन बना लिए है.

मोहम्मद शमी दिन की पहली ही गेंद से आक्रामक दिख रहे थे और आखिरकार दिन का खेल शुरू होने के बाद करीब 15 मिनट के अंदर ही उन्होंने भारत को आज के दिन की पहली सफलता दिला दी. शमी ने नॉतर्जे को अपना शिकार बनाया. शमी की गेंद पर नॉतर्जे के बल्ले का किनारा लगा और गेंद सीधे चौथी स्लिप पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों में. नॉतर्जे ने 28 गेंदों पर सिर्फ तीन रन बनाए (India vs South Africa 2nd Test Day 3 Live Score). उसके बाद 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने ब्रायन को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच करवाकर साउथ अफ्रीकन टीम को पांचवीं सफलता दिला दी. 53 रन पर आधी साउथ अफ्रीकन टीम पवेलियन लौट गई है. उमेश की गेंद पर ब्रायन के बल्ले का किनारा लगा और गेंद साहा के हाथों में. ब्रायन ने 58 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली.

कोहली ने सातवें दोहरे शतक से कई विराट रिकॉर्ड तोड़े

India vs South Africa 2nd Test Live : दूसरे दिन का खेल ख़त्म, अफ्रीका 36/3

इससे पहले कल दूसरे दिन भारत के 601 रन के जवाब में उतरी अफ्रीकन टीम शुरू से ही पस्त दिखी उमेश यादव ने अपने पहले ही ओवर में ऐडन मार्करम को एलबीडब्ल्यू कर दिया और भारत को पहला विकेट दिलाया. मार्करम बिना खाता खोले आउट हो गए. और उसके बाद उमेश यादव ने ही डीन एल्गर का दूसरा विकेट लिया जो 6 रन बनाकर आउट हुए (India vs South Africa 2nd Test Day 3 Live Score)। उसके बाद मोहम्मद शमी अपना पहला ओवर लेकर आए और पहले ही गेंद पर उन्होंने टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) (8) को आउट किया. शमी ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की थी लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया. कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया और फैसला भारत के पक्ष में रहा था।

इस टीम के मुख्य कोच बने अनिल कुंबले

 

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.