website counter widget

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान!

0

विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के बाद अब भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज टीम में बड़ा बदलाव होने की संभावना दिखने लगी है. टीम और बोर्ड में हलचल तेज होने लगी है. जानकारी के अनुसार वनडे कप्तान जेसन होल्डर और टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट से कप्तानी वापस ली जा सकती है. इसी बीच सबको चौंका देने वाली खबर आ रही है कि दोनों से कप्तानी वापस लेकर काइरन पोलार्ड को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जो तीन साल से वेस्टइंडीज की वनडे टीम में जगह तक नहीं बना पाए. जानकारी के मुताबिक दोनों ही फॉर्मेट में पोलार्ड को कप्तानी दी जा सकती है.

राशिद खान के रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया


पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की ओर से पिछला वनडे मैच 2016 में खेला था. वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह दी गई थी. हालांकि पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी. जहां उन्‍होंने पहले मैच में 49 रन, दूसरे मैच में नाबाद आठ रन और तीसरे मैच में 58 रन की पारी खेली.

इस गेंदबाज़ का एक्शन पाया गया संदिग्ध लग सकता है बैन


जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर्स की शनिवार को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया. उन्हें छह डायरेक्टर्स का समर्थन मिला, जबकि बाकी के छह डायरेक्टर्स मीटिंग में नहीं थे.वेस्टइंडीज की ओर से पोलार्ड ने 101 वनडे और 62 टी20 मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में 101 मैचों की 95 पारियों में उन्होंने 2289 रन बनाए. जिसमें तीन शतक और नौ अर्धशतक जड़े हैं. वहीं उन्हाेंने 70 पारियों में कुल 50 विकेट लिए हैं.पोलार्ड के टी20 करियर की बात करें तो 62 मैचों की 53 पारियाें में उन्हाेंने 903 रन बनाए, जबकि 38 पारियों में कुल 23 विकेट लिए है।

ये बड़ा खिलाडी जूझ रहा है, बड़ी बीमारी से खुद ट्वीट कर दी जानकारी

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.