website counter widget

गेल के तूफानी शतक को इस बल्लेबाज़ ने किया फेल : CPL 2019

0

कैरेबियन प्रीमियर लीग के सातवें मैच में क्रिस गेल की शानदार शतकीय पारी भी जमैका तलावाह्स को हार से नहीं बचा सकी। डेवोन थॉमस, इविन लुईस और फेबियन एलेन की पारियों की मदद से सैंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स ने 4 विकेट से मैच जीतकर टी20 की दूसरी सबसे सफल चेज दर्ज की। एलेन ने 15 गेंदो पर 37 रनों की नाबाद पारी खेली।

पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका टीम घोषित वनडे, टी-20 के कप्तान बदले


सैंट किट्स के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर जमैका टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। पारी के चौथे ओवर में ग्लेन फिलिप्स के अल्जारी जोसेफ का शिकार हाने के बाद गेल ने चैडविक वॉल्टन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 162 रनों की धमाकेदार साझेदारी बनाई।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से किया इनकार


18वें ओवर में वॉल्टन को आउट कर जोसेफ ने इस साझेदारी को तोड़ा। वॉल्टन ने 36 गेंदो पर तीन चौकों और 8 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। एक छोर से लगातार विकेट गिरने के बावजूद गेल ने बल्लेबाजी जारी रखी और शतक जड़ा।
आखिरी ओवर में फेबियन की पहली गेंद पर कैच आउट होने से पहले गेल ने 62 गेंदो पर सात चौकों और दस छक्कों की मदद से 116 रन बनाए। इस पारी के दम पर जमैका टीम ने 4 विकेट खोकर 241 रन का स्कोर खड़ा किया।


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स को एविन लुइस  और थॉमस ने मजबूत शुरुआत दिलाई. सलामी बल्लेबाज लुइस ने कैरेबियन प्रीमियर लीग की सबसे तेज फिफ्टी जड़ते हुए 5.3 ओवर में ही अपनी टीम को 85 रन तक पहुंचा दिया. रसेल ने लुइस  को अपना शिकार बनाया. लुइस के पवेलियन लौटने के बाद इवांस और थॉमस ने बड़ी साझेदारी की. इवांस के रूप में 161 रन पर सेंट किट्स को दूसरा झटका लगा. वहीं 40 गेंद पर 71 रन जड़ने वाले थॉमस के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा. थॉमस के पवेलियन लौटने के दो गेंद बाद ही 177 रन पर कार्लोस ब्रेथवेट  के रूप में टीम को चौथा झटका लगा. ब्रेथवेट के तीन गेंद बाद जेसन मोहम्मद भी अपना विकेट गंवा बैठे. ब्रेथवेट और जेसन अपना खाता तक नहीं खोल  पाए ‌थे. 177 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद ब्रुक्स ने पारी को संभाला और 227 तक पहुंचाया. ब्रुक्स के रूप में सेंट किट्स को छठा झटका लगा. इसके बाद पहले से क्रीज पर टिके फैबियन एलन ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान!

-मृदुल त्रिपाठी

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.