website counter widget

BCCI ने भारतीय क्रिकेटर्स को दिया दिवाली गिफ्ट

0

वैसे तो भारतीय क्रिकेटर्स(Indian Cricketers) की सुख सुविधाओं में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोई कमी नहीं रखता लेकिन दिवाली से पहले BCCI ने अपने खिलाडियों के लिए ख़ास ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार खिलाड़ियों का दैनिक भत्‍ता अब दुगुना हो गया है. बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (Committee Of Administrators) ने विदेशी दौरों के लिए मिलने वाले दैनिक भत्ते को (Daily Allowance) को दुगुना कर दिया है. इसके तहत अब से विदेशी दौरे पर जाने पर एक खिलाड़ी को रोजाना के 250 डॉलर मिलेंगे (Cricket News). अभी तक यह रकम 125 डॉलर प्रति दिन थी. साथ ही घरेलू अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया गया है.

Pakistan ODI Squad : वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित…

नई दिल्ली (Delhi) में एक बैठक के दौरान ये निर्णय लिया गया है। अभी तक भारत में होने वाली अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए खिलाड़ियों को 100 डॉलर के बराबर रुपये मिलते थे. लेकिन अमेरिकी डॉलर की हर रोज बदलती कीमत के चलते दैनिक भत्‍ता तय करने का फैसला लिया गया है और अब इसका डॉलर की कीमत से कोई संबंध नहीं होगा. अब भारतीय क्रिकेटरों (Indian Cricketer) को घरेलू सीरीज के लिए रोजाना के 7500 रुपये मिलेंगे.

Happy Birthday Chris Gayle : जानें गेल से जुड़े 20 रिकॉर्ड और ख़ास बातें…

भारतीय क्रिकेटरों का दैनिक भत्‍ता उनकी यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई से अलग है. यात्रा, रहने की व्‍यवस्‍था और कपड़ों की धुलाई का काम भी बीसीसीआई के जिम्‍मे हैं. दैनिक भत्‍ते बढ़ने का लाभ टीम इंडिया के सपोर्ट स्‍टाफ को भी होगा. प्रशासकों की समिति ने चयनकर्ताओं का भी दैनिक भत्‍ता बढ़ा दिया है. उन्‍हें घरेलू सीरीज में अब तक रोजाना के साढ़े 3 हजार रुपये मिलते थे जिसके दुगुना कर दिया गया है. उन्‍हें अब रोज के साढ़े 7 हजार रुपये मिलेंगे. वहीं विदेशी दौरों पर चयनकर्ताओं को पहले से ही रोजाना के 250 डॉलर मिलते थे. महिला क्रिकेटरों को भी इस अनुपात में फायदा मिलेगा.

Video Viral : आखिर रोहित शर्मा ने किसके लिए खरीदे इतने गिफ्ट्स

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.