इस विस्फोटक खिलाडी के सिर में लगी गंभीर चोट

0

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज़ आंद्रे रसेल(Andre Russell) जिनकी बल्लेबाज़ी देखने के लिए दर्शक बेताब रहते है। हाल ही में उनके साथ एक गंभीर हादसा हो गया है जानकारी के अनुसार कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले के दौरान सिर पर गेंद लगने से गंभीर रूप से चोटिल हो गए. जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया.

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर का कारनामा, सीमित ओवर के मैच में ली दो हैट्रिक

यह मुकाबला जमैका तलावाह और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेला जा रहा था. जमैका तलावाह (JamaicaTallawahs) के लिए बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल अपनी तीसरी ही गेंद का सामना कर रहे थे. इस मुकाबले में उनकी टीम को भी हार का सामना करना पड़ा. सेंट लूसिया जूक्स (St. Lucia Zouks) ने सबाइना पार्क (Sabina Park) पर खेले गए इस मुकाबले में 20 गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत दर्ज की.

टेस्ट सीरीज : साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की दमदार टीम घोषित

जानकारी के अनुसार आंद्रे रसेल (Andre Russell) मैच के दौरान 13वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स (Glen Fillips) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आये थे . फिलिप्स फवाद अहमद की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 34 गेंद पर 58 रन की पारी खेली. 14वां ओवर फेंकने आए हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) ने पांचवीं गेंद शॉर्ट पिच की और आंद्रे रसेल ने उस गेंद पर पुल शाट मारना चाहा. रसेल गेंद को ठीक से टाइम नहीं कर सके और गेंद उनके सिर पर (दाएं कान के पास) लगी. रसेल तुरंत ही जमीन पर गिर पड़े. गंभीर चोट को देखते हुए उन्हें तुरंत स्ट्रेचर पर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया.

MS Dhoni Retirement : धोनी का संन्यास, आज 7 बजे प्रेस कांफ्रेंस…!

आंद्रे रसेल (Andre Russell) के हेलमेट पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए नेक गार्ड नहीं लगा था. अगर नेक गार्ड लगा होता तो चोट से काफी हद तक बचाव हो सकता था.रसेल के सिर पर लगी चोट का असर इतना अधिक था कि वे गेंद लगने के बाद मैदान पर ही गिर पड़े. तुरंत ही खिलाड़ी उनके पास इकट्ठा हो गए और उनका हेलमेट उतारने में मदद की. मेडिकल स्टाफ भी तुरंत ही मैदान पर पहुंच गया चोट लगने के बाद भी रसेल ने थोड़ा मैदान में चलने की कोसिस की लेकिन बाद में रिटायर्ड हर्ट होने का ही फैसला किया।

-mradul tripathi

Share.